नाईस कम्पयूटरज़ में मनाया गया शिक्षक दिवस

teachers-day-celebration-nice-computers-hoshiarpur-punjab.jpg

होशिायरपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उच्चस्तरीय कम्पयूटर शिक्षा व यूथ ऐम्पावरमेन्ट में अपनी एक अलग पहचान बना चुके पंजाब के सर्वश्रेष्ठ घोषित कम्पयूटर संस्थान नाईस कम्पयूटरज़ में हर साल षिक्षक दिवस भी अलग अन्दाज़ में मनाया जाता है। सेंटर कोऑर्डीनेटर व सर्टीफाइड स्टूडेन्ट काउन्सलर स्वीन सैनी के मार्गदर्षन में नाईस होषियारपुर और चब्बेवाल दोनों संस्थानों के विद्यार्थियों ने समस्त टीचिंग फैकल्टी टीम के लिये इस शिक्षक दिवस को खास बनाने के लिये मनोरंजक कार्यक्रम का आयोजन किया। दोनों सेंटरज़ के इस समारोह में सोलो, ग्रुप डांस, सींगिंग, भंगड़े के अलावा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर व्यंगात्मक स्किटज़ भी रखी गई।

Advertisements

-स्वीन सैनी के निर्देशन में स्टूडेन्टस ने संभाली आयोजन की कमान-

स्टेज संचालन के साथ टीचरज़ के लिये अलग-अलग तरह की क्रिएटिव फन गेम्स व मज़ेदार प्रतियोगितायों का सारा कार्यभार स्टूडेंटस ने बखूबी निभाया। इस मौके पर सारी मौजूदा नाईस टीचिंग टीम के एक खूबसूरत समूह चित्र का अनावरण भी किया गया।

teachers-day-celebration-nice-computers-hoshiarpur-punjab.jpg

सेंटर डायरेक्टर प्रेम सैनी के अनुसार शिक्षा व्यवसाय नहीं, एक अहम नैतिक जि़़म्मेवारी है। उनका मानना है कि युवा पीढ़ी के उचित मार्गदर्शन व बेहतर कैरियर संचालन के लिये शिक्षकों का केवल कन्टेन्ट एक्सपर्ट होना काफी नहीं है, उनमें नेतृत्व क्षमता व चारित्रिक गुणों का होना भी अति आवष्यक है। अपनी स्वरचित कविता के माध्यम से स्वीन सैनी ने समस्त उपस्थित युवाओं को अपने गुरूओं, माता पिता के साथ साथ जीवन की मुष्किलों, चुनौतियों, असफलताओं व अड़चनों से न घबराकर उनसे सबक लेने को प्रेरित किया।

पिछले 26 सालों के सफर में योगदान देने वाले हर ट्रेनर को धन्यवाद देते हुये संस्थान के बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय सेंटर संचालिका स्वीन सैनी ने अपनी टीचिंग टीम को देते हुये बताया कि नाईस कम्पयूटरज़ ने अपनी टीम तैयार करने व उनकी पर्सनल व प्रौफैशनल ग्रूमिंग की परम्परा को सदा कायम रखा है। समारोह के अन्त में नाईस टीम के सीनियर ट्रेनर मिथुन ठाकुर ने इस आयोजन के लिये स्टूडेन्टस का व समय समय पर सबकी योग्यता स्तर को मांझने के साथ साथ उनकी षैक्षणिक कुशलताओं व क्षमताओं को उभारने व परिवार की तरह हर दिन मनाने के बेहतरीन प्रयासों के लिये मैनेजमेन्ट का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here