युवा मतदाताओं को मतदान के लिए किया जागरूक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आगामी विधानसभा चुनावों के लिए युवा मतदाताओं को जागरूक करने हेतु स्कूलों के स्वीप नोडल अधिकारी प्रिंसिपल शैलेंद्र सिंह द्वारा अलग-अलग स्कूलों के अध्यापकों व विद्यार्थियों के साथ ऑनलाइन बैठक की गई। इस मौके पर प्रिंसिपल शैलेंद्र सिंह ने कहा कि स्कूलों के जिन विद्यार्थियों ने पहली बार वोट बनवाई है तथा जिन विद्यार्थियों की पहले वोट बन चुकी है उन सभी को विधानसभा चुनाव में मतदान जरूर करना चाहिए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व होता है। हमें लोकतंत्र की शान बनने के लिए स्वयं तथा अपने परिवार का मतदान करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह हम जीवन के अन्य कार्यों को जरूरी काम समझकर करते हैं, उसी तरह मतदान भी एक अहम कार्य है। इसे पहल के आधार पर करना चाहिए ताकि हम देश व प्रदेश के नीति निर्माण में अपना योगदान डाल सकें। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु होने पर जिस प्रकार हम ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की तरफ तेजी से बढ़ते हैं उसी तरह हमें मतदान करने की दिशा में भी अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। स्कूलों में पढ़ रहे बच्चे अपने माता-पिता का मतदान करवाने में भी सहायक सिद्ध होते हैं। इसके अलावा उन्हें अपनी जिम्मेदारी समझते हुए अपने क्षेत्र के हर मतदाता का मतदान करवाने में मदद करनी चाहिए।
इस मौके पर लेक्चरर संदीप कुमार सूद ने कहा कि हम सबको मिलकर लोकतंत्र का त्यौहार मनाते हुए मतदान के लिए एक दूसरे को प्रेरित करना चाहिए। मतदान वाले दिन बाकी कार्यों से पहले मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करने को प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वोट के अधिकार का प्रयोग करना हम सबके लिए सम्मान की बात है। इस मौके पर अंकुर शर्मा व नरेश कुमार ने भी युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here