पी.आर.टी.सी. जहानखेलां में 311 रिक्रूट्स की हुई पासिंग आउट परेड

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। बेसिक रिक्रूट्स कोर्स बैच नंबर 263(जिला कैडर एंड आई.टी के अलावा चंडीगढ़ पुलिस की पासिंग आउट परेड पी.आर.टी.सी जहानखेलां में करवाई गई, जिसमें कुल 311 रिक्रूट्स शिक्षार्थी जिनमें से 269 रिक्रूट्स सिपाही व 42 महिला रिक्रूट्स सिपाही शामिल थे, को पास आउट किया गया। इस बैच में 6 शिक्षार्थी चंडीगढ़ पुलिस के भी पास हुए। इस दौरान मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत करते हुए ए.डी.जी.पी(एच.आर.डी) शशि प्रभा द्विवेदी ने परेड का निरीक्षण किया व प्रभावशाली मार्च पास्ट से सलामी ली। इस मौके पर उनके साथ डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात भी मौजूद थे। मुख्य मेहमान ए.डी.जी.पी शशि प्रभा द्विवेदी ने पास आउट होकर जा रहे शिक्षार्थियों को लोक सेवा के संकल्प याद करवाया व कहा कि देश व समाज की सेवा अपने परिवार से पहले है। उन्होंने कहा कि यदि जाबांद व सुलझे हुए पुलिस कर्मी न हो तो समाज में बुरे तत्व अपराध व हिंसा फैला कर बहुत बड़े स्तर पर नुकसान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारियों ने आतंकवाद के बुरे समय के दौरान जिस तरह निर्भयता के साथ ड्यूटी निभाई है, उसी तरह कोविड-19 महांमारी के दौरान भी अपनी जान की परवाह न करते हुए ड्यूटी निभा रहे हैं और यह सब उनको दी गई उच्च दर्जे की ट्रेनिंग का परिणाम है।

Advertisements

मुख्य मेहमान ने ट्रेनिज व उनके पारिवारिक सदस्यों को मुबारकबाद दी व उम्मीद प्रकट की कि पी.आर.टी.सी जहानखेलां से ट्रेनिंग प्राप्त कर यह ट्रेनीज फील्ड में पूरी मेहनत से ड्यूटी निभाएंगे। उन्होंने शानदार कारगुजारी के लिए केंद्र के कमांडेंट, अधिकारियों व समूह स्टाफ की प्रशंसा की। शिक्षार्थियों ने इस अवसर पर गिद्दा व मलवयी गिद्दा का प्रदर्शन भी किया। इस मौके पर अच्छी कारगुजारी के लिए केंद्र के अधिकारियों, कर्मचारियों व पुुरुस्कार विजेताओं को मुख्य मेहमान ने विशेष तौर पर सम्मानित किया। कमांडेंट हरप्रीत सिंह मंडेर ने कारगुजारी रिपोर्ट में प्रशिक्षण के दौरान शिक्षार्थियों को दी गई पेशेवर प्रशिक्षण का विवरण दिया व विश्वास प्रकट किया कि पास आउट होकर जा रहे सभी ट्रेनीज फील्ड में जाकर अपनी जिम्मेदारियों को पूरी दृढ़ता व कामयाबी से निभाएंगे। उन्होंने विशेष तौर पर इस केंद्र के समूह अधिकारियों व स्टाफ को बधाई दी कि इनकी अनथक मेहनत व लगन के परिणामस्वरुप आज यह बैच पास होकर सफलतापूर्वक जा रहा है।

इस मौके पर ए.डी.सी(विकास) दरबारा सिंह, एस.पी(मुख्यालय) अश्वनी कुमार, एस.पी(जांच) मुख्तयार राय, डी.एस.पी(जांच) सर्बजीत राय, डी.एस.पी ट्रेनिंग जसविंदर कौर व केंद्र से डी.एस.पी गुरजीत पाल सिंह, डी.एस.पी कुलदीप सिंह, डी.एस.पी मलकियत सिंह, डा. सौरभ, डा. सुमित जौली, अमित धवन, डा. सरबिंदरजीत सिंह आदि भी शामिल थे।
                                           

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here