‘आप’ की आंधी में कैप्टन, तीनों बादल, सिद्धू, मजीठिया, सिद्धू मूसेवाला, मालविका सूद, राजेवाल ताश के पत्तों की तरह बिखरे, चन्नी दोनों सीटे हारे

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: सुनंदन कुमार। पंजाब विधान सभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के इतिहास को दोहराया है। पंजाब में आम आदमी पार्टी ने एक तरह से क्लीन स्वीप किया है और अपने झाड़ू से बड़े-बड़े दिग्गजों को साफ कर डाला। आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा व धूरी से आप के उम्मीदवार भगवंत मान धूरी ने रिकार्ड 82023 वोटों से जीत दर्ज की। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार दलवीर सिंह गोल्डी को बड़े मार्जन के साथ शिकस्त दी। ‘आप’ की आंधी में सभी बड़े दिग्गज ताश के पतों की तरह बिखर गए। पूर्व मुख्यमंत्री व पंजाब लोक कांग्रेस के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह करीब 13 हजार वोटों से व सुखबीर बादल करीब 12 हजार वोटों से हार गए।

Advertisements

हलका लंबी से अकाली दल के बाबा बोहड़ प्रकाश सिंह बादल भी अपनी सीट नहीं बचा पाए। उन्हें आम आदमी पार्टी के गुरमीत सिंह ने मात दी। मानसा से कांग्रेस के उम्मीदवार व अपने गानों में बड़े-बड़े दावे करने वाले गायक सिद्धू मूसेवाला भी अपनी सीट नहीं बचा पाए। उन्हे भी बड़े मार्जन के साथ हार का मुंह देखना पड़ा। मौजूदा मुख्यमंत्री व कांग्रेस के उम्मीदवार चरनजीत सिंह चन्नी को हलका भदौड़ से हार का मुंह देखना पड़ा। हलका चमकौर साहिब से भी कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरा चरनजीत सिंह चन्नी को आम आदमी पार्टी के चरनजीत सिंह ‘चन्नी’ ने बुरी तरह हराया। खरड़ से पंजाबी गायिका व आप की उम्मीदवार अनमोल गगनमान ने जीत दर्ज की है। हलका अमृतसर ईस्ट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार जीवनजोत कौर ने कांग्रेस के पंजाब प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू व शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया को हराकर सभी को हैरान कर दिया। वहीं मोगा से कांग्रेस की उम्मीदवार व सोनू सूद की बहन मालविका सूद भी अपनी सीट नहीं को आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार डा.अमनदीप कौर ने बुरी तरह मात दी। वहीं किसान नेता व संयुक्त समाज मोर्चा पार्टी के प्रधान बलवीर सिंह राजेवाल समराला हलके से बुरी तरह हारे। उन्हे सिर्फ 4626 वोट पड़े। इस विधानसभा हलके में आम आदमी पार्टी के जगतार सिंह दियालपुरा ने जीत दर्ज की। वहीं बठिंडा शहरी आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जगरूप सिंह गिल्ल ने मनप्रीत सिंह बादल को बुरी तरह पस्त कर दिया। जगरूप सिंह गिल्ल ने बहुत बड़ी लीड के साथ जीत दर्ज की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here