जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल में मनाया गया ‘वर्चुअल किंडरर्गाटन ग्रेजुएशन डे’

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल, होशियारपुर ने कोविड 19 के दौरान भी अपने छात्रों को बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध करवाई। प्रिंसिपल शरत कुमार सिंह के नेतृत्व में इस ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एक-एक करके बच्चों ने आत्मविश्वास से भरपूर आवाज़ में अपनी तीन साल के किंडरगार्टन की शिक्षा, गतिविधियों तथा अनुभव का बखूबी वर्णन किया। अध्यापकों ने हरेक छात्र के तस्वीर के साथ उसकी खूबीयों तथा उपलब्धि का ब्यौरा दे मुबारकबाद तथा शुभकामनाएं दी। मौके पर बच्चे तथा अभिभावक बहुत उत्साहित दिखे। कुछ अभिभावकों ने स्कूल की शिक्षा प्रणाली की प्रशंसा करते हुए अध्यापकों का धन्यवाद भी किया।
उन्होंने समूचे स्कूल स्टाफ के मददगार स्वभाव की सराहना भी की। प्रिंसिपल शरत कुमार सिंह ने कहा कि 2-6 साल की आयु वर्ग बच्चों पर अतिरिक्त बोझ ना डालते हुए अनुकूल वातावरण में रोमांचक गतिविधि आधारित शिक्षा ज्य़ादा लाभप्रद सिद्ध होती है तथा अध्यापिका के साथ-साथ अभिभावकों की सक्रिय भागीदारी से वह बेहतर सीखते है तथा उनकी सोचने की क्षमता में निखार आता है। उन्होंने बच्चों की बेहतरीन परवरिश के लिए अभिभावकों तथा अध्यापकों को मिलकर शिक्षा तथा मूल्यवान संस्कार देने के लिए प्रोत्साहित किया।

Advertisements

उन्होंने ने कहा कि डिजिटल युग के बच्चे बहुत बुद्विमान है इन्हें सिर्फ सही राह दिखाने की ज़रूरत है। वासल एजुकेशन सोसायटी के प्रधान के.के वासल,चैयरमैन संजीव वासल तथा सी.ई.ओ. राघव वासल ने नन्हें-मुन्ने बच्चों को मुबारकबाद दी तथा भविष्य के लिए शुभकामनाएं तथा आर्शीवाद दिया। उनके अनुसार हरेक बच्चे में प्रतिभा तथा कुछ करने की काबलियत होती है, ज़रूरत है उनके सही र्मागदर्शन की तथा स्कूल मैनेजमैंट बच्चों के विकास के लिए हर सहूलियत देने के लिए प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here