लाजवंती आउटडोर स्टेडियम में 10 दिवसीय क्राफ्ट्स बाजार 20 मार्च से, 100 से ज्यादा कारीगर होंगे शामिल : डी.सी.

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि देश की कला व संस्कृति को एक छत के नीचे लोगों तक पहुंचाने के लिए पंजाब लघु उद्योग एवं निर्यात निगम व जिला प्रशासन की ओर से होशियारपुर में 20 से 29 मार्च तक क्राफ्ट्स बाजार का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लाजवंती आउटडोर स्टेडियम में 10 दिन लगने वाले इस क्राफ्ट्स बाजार में देश भर से 100 से ज्यादा कारीगर शामिल होंगे। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में क्राफ्ट्स बाजार की तैयारियों संबंधी अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) श्री हिमांशु जैन भी मौजूद थे।
डिप्टी कमिश्नर ने क्राफ्ट्स बाजार के सुचारु संचालन के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की दी गई जिम्मेदारियों के बारे में बताया और निर्देश दिए कि इस दौरान ड्यूटी में किसी तरह की कोताही न की जाए। उन्होंने नगर निगम, पावर काम, शिक्षा विभाग, पंचायत विभाग, लोक निर्माण विभाग, पब्लिक हैल्थ, स्वास्थ्य, पुलिस विभाग के अलावा विभिन्न अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनकी ओर से क्राफ्ट्स बाजार के सुचारु प्रबंधों को लेकर किसी तरह की कोई कमी न छोड़ी जाए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि दस दिन चलने वाले इस बाजार के लिए वे 24 घंटे मुस्तैद रहें ताकि जनता व बाजार में शामिल दूर-दूर से आए कारीगरों, शिल्पकारों को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि क्राफ्ट्स बाजार में लोगों की की सुविधा के लिए बड़े स्तर सुविधाओं के अलावा सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान बच्चों के लिए झूले व खाने-पीने के विशेष स्टाल भी लगाए जा रहे हैं।
अपनीत रियात ने बताया कि देश भर से कारीगर हमारे बीच अपनी क्षेत्र की कला व संस्कृति का प्रदर्शन करने आ रहे हैं, इस लिए हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि उनकी ओर से बनाई गई वस्तुओं की अधिक से अधिक खरीददारी कर उनका हौंसला बढ़ाए। उन्होंने बताया कि क्राफ्ट्स बाजार में एक दिन स्टार नाईट का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि क्राफ्ट्स बाजार में शामिल होने के लिए लोगों के लिए 20 रुपए एंट्री फीस रखी गई है। उन्होंने जिला वासियों को अधिक से अधिक संख्या में इस क्राफ्ट्स बाजार में पहुंचने की अपील की।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here