जरूरतमंद छात्रों को यूनिफार्म देने के लिए खन्ना ने दिया 2.05 लाख का चैक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल होशियारपुर में आयोजित एक समारोह में पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने जरूरतमंद विद्यार्थियों को वर्दियां प्रदान करने के लिए लिए 2 लाख 5 हजार रूपये का चेक स्कूल प्रिंसिपल को सौंपा। उक्त राशि बाबा औघड़ फतेह नाथ ट्रस्ट, जेजों के जरिए कनाडा निवासी एनआरआई रवि खन्ना की ओर से श्री खन्ना की प्रेरणा से प्रदान की गई है। इस दौरान विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए श्री खन्ना ने कहा कि बच्चों के लिए मां-बाप जो करते हैं वह कोई और नहीं कर सकता और विद्यार्थियों के जीवन को दिशा देने में अध्यापकों का अहम योगदान रहता है लिहाजा बच्चों को अपने माता-पिता और अध्यापकों का सम्मान करना चाहिए। इस दौरन उन्होंने विद्यार्थियों को जहां जीवन में उन्नति करने के लिए टिप्स दिए वहीं उन्हें अपने देश, समाज, संस्कृति और विरासत से जुडऩे के लिए भी प्रेरित किया।

Advertisements

इस दौरान खन्ना ने स्कूल में जल संरक्षण, बिजली बचाने, स्वच्छ भारत, वातावरण संरक्षण और नशा मुक्त भारत अभियान के तहत कार्य कर रहे विद्यार्थियों व अध्यापकों के संयुक्त समूहों की गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल की और विद्यार्थियों को इनके जरिए देश और समाज की सेवा में अपना योगदान देने के लिए प्रेरणा दी। इससे पहले स्कूल की प्रिंसिपल मोनिका सूद ने श्री खन्ना व अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि डीएवीसीएमसी के अध्यक्ष डा. अनूप कुमार और सचिव प्रिंसिपल (रिटा.) डीएल आनंद के नेतृत्व में डीएवीसीएमसी व स्कूल जरूरतमंद विद्यार्थियों की मदद के लिए सदैव कार्यरत रहते हैं और इस कार्य में श्री खन्ना जैसे महानुभावों का योगदान सराहनीय है।

डीएवीसीएमसी के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट डीएम शर्मा ने श्री खन्ना का धन्यवाद किया और आशा जताई कि डीएवी शिक्षण संस्थानों की बेहतरी के लिए उनका सहयग इसी प्रकार मिलता रहेगा। डीएवीसीएमसी पदाधिकारी व सदस्य प्रो. आरएम भल्ला, प्रो. शरणजीत, प्रिं. गौतम मेहता, वाईपी जोशी और स्वर्ण कुमार, बीएड कालेज के निदेशक डा. श्याम सुंदर शर्मा भी उपस्थित थे। मंच संचालन मीनाक्षी मेनन ने किया। इस अवसर पर श्री खन्ना के साथ भाजपा नेता विजय अग्रवाल और डा. रमन घई भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here