ख़ाद्य, सिविल सप्लाई और उपभोक्ता मामलों संबंधी मंत्री लाल चंद कटारूचक्क की तरफ से पद संभालने के पहले दिन ही ठोस कार्रवाई

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़): पारदर्शिता को यकीनी बनाने का भरोसा देते हुये स. लाल चंद कटारूचक्क ने आज पंजाब सिविल सचिवालय-1 में अपने कार्यालय में ख़ाद्य, सिविल सप्लाई और उपभोक्ता मामले और वन और वन्य जीव संरक्षण मंत्री के तौर पर पद संभाल लिया। इस मौके पर स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा और खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेअर और परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर, बटाला से विधायक अमनशेर सिंह शैरी कलसी, निहालसिंह वाला से विधायक मनजीत बिलासपुर, रूपनगर से विधायक दिनेश चड्ढा, महल कलाँ से विधायक कुलवंत पंडोरी शामिल थे।
इस मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये मंत्री ने पार्टी लीडरशिप ख़ास कर मुख्यमंत्री भगवंत मान का उनमें भरोसा प्रकट करने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) को आम लोगों द्वारा बेमिसाल जनादेश मिला है जिस कारण यह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। मंत्री ने आगे कहा कि वह तीनों विभागों के बारे फीडबैक लेने के लिए जल्द ही एक मीटिंग करेंगे जिनके कामकाज की नियमित अंतराल पर समीक्षा की जायेगी। स. लाल चंद कटारूचक्क ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Advertisements

अधिकारियों की कारगुज़ारी का मापदंड ईमानदारी और सामर्थय होंगे, खाद्य, सिविल सप्लाई और उपभोक्ता मामलों संबंधी मंत्री ने पद संभाला


पद संभालने के पहले दिन ही मंत्री ने सैक्टर-39 की अनाज मंडी में ख़ाद्य सप्लाई विभाग की मीटिंग की अध्यक्षता भी की जिसमें उन्होंने सभी डिप्टी डायरैक्टरों और डी.एफ.एस.सीज़ को आगामी गेहूँ के खरीद सीजन की सफलता को यकीनी बनाने के लिए हर संभव कोशिश करने के लिए कहा। उन्होंने उपस्थितों को एक टीम के तौर पर काम करने और अपनी ड्यूटी तनदेही से निभाने के लिए भी कहा क्योंकि अफसरों की कारगुज़ारी का मापदंड ईमानदारी और काम करने का सामर्थय होंगे। इसके इलावा उन्होंने यह भी कहा कि सबसे पहले गरीब वर्ग के लोगों को लाभ मिलना चाहिए। मीटिंग में दूसरों के इलावा प्रमुख सचिव ख़ाद्य और सिविल सप्लाई गुरकीरत किरपाल सिंह और डायरैक्टर अभिनव त्रिखा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here