दमाद करता था बेटी से मारपीट, मां ने लगाई प्रशासन से न्याय की गुहार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पीडि़त महिला शालू की माता उर्मिला देवी पत्नी स्व. तरसेम लाल निवासी मुस्तापुर कपाट, होशियारपुर ने सुख-दर्शन सेवा समिति की प्रधान संतोष कुमारी वशिष्ठ समाज सेविका से अपने ससुराल से पीडि़त शादीशुदा बेटी की मानवता के अधार पर सहायता के लिए सम्पर्क किया और बताया कि मेरी घायल बेटी का सिवल अस्पताल होशियारपुर में इलाज चल रहा है। समाज सेविका सन्तोष कुमारी वशिष्ठ फोन सुनकर तुरन्त अस्पताल गई तथा देखा पीडि़त लडक़ी चोटों के दर्द से कराह रही थी और रो रही थी। उसके मुख से लेकर पांव तक प्रत्येक अंग पर गहरे घाव थे। घायल लडक़ी की माता ने बताया कि मेरी बेटी शालू मिन्हास की शादी 15 अप्रैल 2020 को निखिल कालिया पुत्र राम प्रशाद कालिया निवासी चिन्तपूर्णी (हिमाचल प्रदेश ) से हुई थी।

Advertisements

लडक़ी की माता ने बताया कि वह विधवा बेरोजग़ार महिला हैं तथा आय का कोई साधन नही, लेकिन फिर भी उसने अपनी हैसियत से अच्छी शादी की। शादी के एक सप्ताह बाद ही मेरी लडक़ी के ससुराल वालों ने दहेज मांगना शुरू कर दिया तथा मेरा जवाई शराब व अन्य नशीले पदार्थों का सेवन करके मेरी लडक़ी को पीटता था तथा ससुराल वाले भी मेरी बेटी को नही बचाते थे। 25 अप्रैल, 2022 को दिन के 12.00 बजे मेरे जवाई निखिल कालिया ने अपनी पैंट की बैल्ट से मेरी लडक़ी को बुरी तरह पीटा तथा सास ने भी मेरी बेटी को जान से मारने की कोशिश की। किसी तरह मेरी बेटी अपने बच्चे को लेकर चुपके से जान बचाकर मेरे घर मुस्तापुर कपाट आ गई और मैंने अपनी घायल बेटी के गहरे घाव का इलाज करवाने के लिए सिविल अस्पताल होशियारपुर में भर्ती करवाया है।

समीति प्रधान समाज सेविका सन्तोष वशिष्ठ ने घायल लडक़ी की माता को मिलकर जि़ला पुलिस मुख्यालय होशियारपुर में जाकर एस.एस.पी. साहिब को पूरे घटनाक्रम से अवगत करवाया तथा पीडि़त लडक़ी के ससुराल के विरूद्ध माता की तरफ से शिकायत पत्र दिया तथा उचित कानूनी कारवाई करने की मांग की। प्रधान संतोष कुमारी वशिष्ठ सुखदर्शन समिति होशिायारपुर की तरफ से दुखी परिवार को हर प्रकार की सहायता देने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here