प्रेरणादायक होते हैं दूर रहकर भी अपने गांव, घर और मिट्टी से जुड़े रहने वाले लोग: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी के वरिष्ठ सदस्य अश्विनी कुंद्रा एवं किरन कुंद्रा ने अपनी माता स्व. कृष्णावती सेठी कुंद्रा निवासी महिलांवाली की याद में मृतक देह रखने हेतु फ्रीजऱ भेंट किया गया। परिवार की तरफ से यह फ्रीजऱ शहीद भगत सिंह स्पोट्र्स क्लब महिलांवाली के सुपुर्द किया गया ताकि जरुरतमंद परिवारों को इसका लाभ मिल सके। इस संबंधी उदासीन आश्रम डेरा बाबा चरणशाह बहादुरपुर में एक समारोह प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा की अगुवाई में महंत रमिंदर दास जी के आशीर्वाद से संपन्न हुआ।

Advertisements

इस अवसर पर अरोड़ा ने बताया कि स्व. माता कृष्णावती का परिवार धर्म एवं मानव सेवी कार्यों में सदैव अग्रणिय रहता है तथा अपने माता-पिता के संस्कारों क आगे बढ़ाते हुए उनके पारिवारिक सदस्य आज अपने गांव से दूर आसनसोल में रहते हुए भी गांव से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कंद्रा परिवार का धन्यवाद करते हुए क्लब पदाधिकारियों से आह्वान किया कि किसी की मृत्यु पर जरुरत पडऩे पर इस फ्रीजऱ की सेवाएं प्रदान करते समय किसी भी तरह का भेदभाव न किया जाए और हो सके तो इसे छोडऩे और वापिस लाने का प्रबंध भी किया जाए ताकि लोगों को परेशानी न हो व आसपास के गांवों के लोगों को भी इसका लाभ मिल सके तथा हम दुख की घड़ी में पीडि़त परिवार का सहारा बन सकें।

अरोड़ा ने बताया कि कुंद्रा परिवार सोसायटी के चेयरमैन जेबी बहल की बेटी सोनिका बहल चोपड़ा के बेहद करीबी हैं और उनकी प्रेरणा से परिवार ने माता की याद में क्लब को डीपफ्रीजऱ भेंट करने का नेक कदम उठाया है। इस मौके पर कुंद्रा दंपत्ति को इस पुण्य कार्य के लिए आशीर्वाद देते हुए महंत रमिंदर दास जी ने कहा कि जो भी मनुष्य मानव सेवी कार्यों में आगे रहता है भगवान भी उन पर विशेष कृपा करते हैं। उन्होंने क्लब पदाधिकारियों से कहा कि वह जहां बच्चों को खेलों के साथ जोड़ रहे हैं वहीं इस प्रकार के मानव सेवी कार्यों से जोडक़र उन्हें एक सकारात्मक दिशा प्रदान करके बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहा है। जिसके लिए क्लब के सभी सदस्य प्रशांसा के पात्र हैं।

महंत रमिंदर दास जी ने रोटरी आई बैंक के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की सराहना करते हुए उन्हें समाज सेवी कार्यों के क्रम को इसी प्रकार जारी रखने की शुभाशीष प्रदान की। इस अवसर पर क्लब के प्रधान राज कुमार ने रोटरी आई बैंक और कंद्रा परिवार का धन्यवाद किया और कहा कि कई बार किसी की मृत्यु होने पर उसके किसी करीबी के दूर से आने के कारण संस्कार में देरी के चलते शव को रखने में परेशानी का सामना करना पड़ता था तथा अब डीप फ्रीजर होने से लोगों को शव रखने में आसानी हो जाएगी तथा गांव ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों के लोग भी इसका लाभ ले पाएंगे। उन्होंने रोटरी आई बैंक को आश्वस्त किया कि जरुरत पडऩे पर इसे छोडऩे और लाने का प्रबंध करने संबंधी भी प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर रोटरी आई बैंक की तरफ से कुलदीप राय गुप्ता, सचिव डीके शर्मा, मदन लाल, जगदीश अग्रवाल, राजिंदर मोदगिल, विजय अरोड़ा, रमन वर्मा, जसवीर सिंह, दीपक मेहंदीरत्ता, अमित नागपाल, बलदेव राज तथा क्लब की तरफ से प्रधान राज कुमार, नवीन, राकेश शर्मा, शिव कुमार सेठी, मुकेश कुमार एवं चेतन सेठी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here