माइनिंग इलाकों में लंबे समय तक पोस्टड रहने वाले पुलिस अधिकारियों की संपत्ति की जांच करवाए सरकार: सिंह अमन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आम आदमी पार्टी की सरकार अगर सच्च में भ्रष्टाचार के खिलाफ है और जनता को स्वच्छ शासन देना चाहती है तो वह उन पुलिस अधिकारियों की संपत्ति की जांच करवाए, जो माइनिंग इलाकों में लंबे समय तक पोस्टड रहे और मौजूदा समय में सिफारिशों के चलते मनचाहे थानों एवं शहरों में तैनात हो चुके हैं। यह मांग बाबा साहिब टाइगर फोर्स के चेयरमैन सिंह अमन की अगुवाई में फोर्स की बैठक में सदस्यों ने की। इस मौके पर सदस्यों ने कहा कि पुलिस विभाग में कोई भी एसएचओ व डीएसपी स्तर का अधिकारी किसी भी थाने या शहर में लंबे समय तक तैनात नहीं रहता तथा विभाग द्वारा एकाध साल या अधिक से अधिक 2 सालों के भीतर उसे बदल दिया जाता है, लेकिन पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जिला होशियारपुर में ही कुछ अधिकारी एक ही थाने व तहसील स्तर पर लंबे समय तक पोस्टड रहे। और तो और उन इलाकों में अवैध माइनिंग को लेकर अकसर ही लोगों एवं खुद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन भी किए जाते रहे।

Advertisements

मिलीभगत का खेल ऐसा था कि न तो अवैध माइनिंग रुकी और न ही उसे रोकने में नाकाम रहे अधिकारियों के तबादले किए गए। ऐसे में ऐसे अधिकारियों का भ्रष्टाचार में लिप्त होना स्वभावित सी बात है और आशंका है कि उन्होंने मिलीभगत करके जहां पर्यावरण को नुकसान पहुंचाया वहीं इस धंधे से जुडक़र खूब चांदी भी बचौरी होगी। परन्तु दुख की बात है कि मौजूदा सरकार के समय में ऐसे अधिकारियों की जांच करवाए बिना उन्हें उनके मन पसंद स्टेशनों पर तैनात किया जाना सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम पर भी सवालिया निशान लगाता है। क्योंकि, सरकार बनने से पहले आम आदमी पार्टी द्वारा हर उस भ्रष्ट अधिकारी को सबक सिखाए जाने की बात कही जाती रही है, जो भ्रष्टाचार में लिप्त था और इनके कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था। उन्होंने कहा कि अगर सरकार की मंशा सही है तो उन्हें उम्मीद है कि एक ही स्टेशन पर 4-5 साल तक टिके रहने वाले पुलिस अधिकारियों की संपत्ति की जांच जरुर करवाई जाएगी ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके तथा ऐसे भ्रष्टाचारी अधिकारी जनता के बीच नंगे हो सकें।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठाया बाबा साहिब टाइगर फोर्स द्वारा सरकार का पुतला फूंक प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर दीपक मल्ल, रविंदर रवि, गगन बद्धण तथा गौरव मल्ल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here