आपातकाल में कांग्रेस ने लोकतंत्र का गला घोंटा: प्रदीप पलाहा

दातारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आपातकाल की वर्षगांठ के अवसर पर भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप पलाहा  के तत्वावधान में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा । पलाहा ने कांग्रेस को वर्ष 1975 में आपातकाल लागू करके लोकतांत्रिक मूल्यों एवं संवैधानिक मान्यताओं का गला घोंटने वाली हिस्ट्रीशीटर अपराधी पार्टी करार देते हुए कहा कि यह दल आज भी उसी मानसिकता और मकसद से सियासत कर रहा है नतीजतन आज कांग्रेस देश की राजनीति में हाशिए पर चली गई है।

Advertisements

पलाहा ने कहा कि 25 जून 1975 को देश में आपातकाल लागू कर लोकतंत्र का गला घोंटने वाली कांग्रेस की सामंती, अलोकतांत्रिक और तानाशाही मानसिकता आज भी जिन्दा है । उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाये गये आपातकाल के दौरान लोकतंत्र को कुचल दिया गया था और तमाम विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया गया था. सैंकड़ों लोकतंत्र सेनानियों की जेल में मौत हुई। बर्बरता और बेरहमी के साथ राजनीतिक विरोधियों पर जुल्म की पराकाष्ठा हुई.। आपातकाल भारतीय लोकतंत्र पर सबसे बदनुमा धब्बा और देश के प्रजातंत्र के इतिहास का सबसे काला दिन है

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज भी उसी मानसिकता और मकसद से सियासत कर रही है. संसदीय मूल्यों तथा संवैधानिक और लोकतान्त्रिक मर्यादाओं की धज्जियां उड़ाना कांग्रेसी संस्कृति का हिस्सा है. आपातकाल के बाद भी कांग्रेस की जो सरकारें बनीं, वे उसी सामंती मानसिकता के साथ ही काम करते हुए आपातकाल के काले गुनाह से सबक लेने के बजाय उसे दोहराती रहीं । उन्होंने कहा योग अब विपक्ष में होने के बावजूद उनकी सोच और संस्कार में कोई फर्क नहीं दिखता ।

इस अवसर पर  किसान मोर्चा के विक्रम सिंह   ने  कहा आपातकाल में कांग्रेस की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने लोकतंत्र   का गला घोंटने वाली इंदिरा गांधी को बारह जून को इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायधीश जगमोहन लाल सिन्हा ने चुनाव में धांधली और भ्रष्टाचार का आरोपी मानते हुए छः साल तक चुनाव लडने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया उन्होंने कहा यह चुनौती राजनारायण ने दी थी उधर गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की भारी हार हुई

विक्रम ने कहा इंदिरा गांधी इस हार से बौखला गई और उन्होंने आपातकाल की घोषणा कर दी और रात में ही लाखों विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया सारी सत्ता पर उनका और उनके सुपुत्र स्वर्गीय संजय गांधी ने कब्जा कर लिया लोकतांत्रिक व्यवस्था पूरी तरह छिन्न भिन्न कर दी और देश तानाशाही की राह पर चल पड़ा पलाहा ने कहा सबसे ज्यादा दुःख की बात यह हुई कि युवा और अविवाहित लोगों के भी नसबंदी आपरेशन कर दिए गए । इस अवसर पर प्रदीप कटोच अध्यक्ष जिला बीजेपी मेडिकल सेल ,सरबजीत सिंह, ठाकुर विक्रम सिंह, मेजर बलबीर सिंह, शीशपाल सिंह उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here