मुख्यमन्त्री होशियारपुर, कपूरथला, मोहाली में जो कॉलेज स्थापित करने थे, उनको शुरू करने में सबसे पहले कदम उठाए: रमन कपूर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। एम्ज़ एन.जी.ओ. के राष्ट्रीय प्रधान रमन कपूर ने पंजाब के मुख्यमन्त्री माननीय भगवंत मान से मांग की कि पंजाब में 16  नये कॉलेज शुरू करने से पहले पिछले साढे पांच साल से कैप्टन सरकार तथा चन्नी सरकार द्वारा की गई घोषणा जिसमें पंजाब राज्य में होशियारपुर, कपूरथला, मोहाली में जो कॉलेज स्थापित करने थे, उनको शुरू करने में सबसे पहले कदम उठाने चाहिये तथा उन कॉलेजों के बनने के बाद पंजाब राज्य में सरकार को नये कॉलेजों के स्थापित करने की घोषणा करनी चाहिए थी।

Advertisements

प्रधान रमन कपूर ने बताया कि केन्द्र की मोदी सरकार ने होशियारपुर शहर में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए 325 करोड़ रूपये फंड जारी किया था। मगर राज्य सरकार ने अभी तक जिस स्थान पर मेडिकल कॉलेज बनाना है, पंजाब सरकार ने स्वास्थय विभाग को वो ज़मीन अभी तक ट्रांसफर नही की। प्रधान रमन कपूर ने मुख्यमन्त्री से मांग की कि मनमोहन सरकार द्वारा पास किया गया होशियारपुर शहर में बनने वाला कैंसर हस्पताल पिछले 10 सालों सिर्फ कागज़ों तक सीमित होकर रह या है। अभी तक इस कैंसर हस्पताल के निर्माण पर एक ईंट भी नही लगी।

उन्होंने मुख्यमन्त्री से मांग की कि होशियारपुर कैंसर हस्पताल तथा मेडिकल कॉलेज तत्काल रूप से सरकार निर्माण करवाये ताकि हिन्दोस्तान में साक्षरता के क्षेत्र में जो होशियारपुर का नाम है उसी प्रकार स्वास्थय के क्षेत्र में भी भारतवर्ष में होशियारपुर का नाम हो सके तथा जिससे कि हाशियारपुर जि़ले की 17 लाख आबादी तथा हिमाचल प्रदेश का ऊना तथा हमीरपुर जि़ले के लोगों को भी स्वास्थय सुविधायें मिल सके और इन तीन जि़लों के लोगों को स्वास्थय सेवाओं के लिए चंडीगढ़, लुधियाना तथा अमृतसर के मेडिकल कॉलेजों में ईलाज के लिए न जाना पड़े।  होशियारपुर में मेडिकल कॉलेज बनने से और नये डॉक्टर बनकर आयेंगे तथा रोगियों को सेवायें दे सकेंगे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here