डेंगू से बचाव के लिए लोगों का जागरुक होना जरुरी: जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि बरसातों के मौसम में डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारियों से निपटने के लिए लोगों का स्वंय जागरुक होना बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी अपने घर से पहल करें ताकि हम सभी डेंगू से बच सके। वे आज वार्ड नंबर 17 में नगर निगम की ओर से करवाई जा रही फागिंग की शुरुआत के दौरान इलाका निवासियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवारी भी मौजूद थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि नगर निगम की ओर से लोगों को डेंगू, मलेरियां जैसी बीमारी से बचाने के लिए फागिंग शुरु कर दी गई है। उन्होंने कहा कि निगम की ओर से शहर के वार्डों में युद्ध स्तर पर फागिंग करवाई जा रही है और इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीमों घरों की चैकिंग कर जागरुकता फैलाने के साथ-साथ डेंगू के लारवे की जांच कर लोगों को जागरुक भी कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी वार्डो में फागिंग करवाने संबंधी शेड्यूल तैयार कर लिया गया है और चरणबद्ध तरीके से वार्डो में फागिंग करवाई जा रही है। उन्होंने समूह पार्षदों व अधिकारियों को अपील करते हुए कहा कि वे लोगों को डेंगू से बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा जागरुक करें।

ब्रम शंकर जिंपा ने नगर निगम को फागिंग के साथ-साथ सभी वार्डों में सफाई प्रबंधों को यकीनी बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि वे डेंगू की रोकथाम के लिए अपने घर के साथ आस-पास साफ रखें। उन्होंने कहा कि कंपकंपी के साथ तेज बुखार, तेज सिर दर्द या जोड़ों में दर्द आदि के लक्षण सामने आने पर तुरंत नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र में जांच करवाई जाए। इस मौके पर पार्षद एडवोकेट मंजीत कौर, विजय अग्रवाल, प्रदीप कुमार बिट्टू, खरैती लाल कतना, कुलविंदर सिंह हुंदल, कुश शारदा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here