प्रदेश को हरा भरा बनाने के लिए पंजाब सरकार व समाज सेवी संस्थाएं मिल कर करेंगी प्रयास: जिंपा

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि प्रदेश को हरा भरा बनाने के लिए पंजाब सरकार व समाज सेवी संस्थाएं मिल कर प्रयास करेंगी ताकि लोगों को एक स्वच्छ वातावरण प्रदान किया जा सके। वे आज गुरु नानक एजुकेशनल ट्रस्ट की ओर से होशियारपुर के गांव अज्जोवाल में स्थापित किए गए गुरु नानक पवित्र जंगल में पौधारोपण के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंजाब को हरा भरा बनाने के लिए गुरु नानक इंटरनेशनल एजुकेशनल ट्रस्ट की ओर से जो पवित्र जंगल स्थापित कर इसके विस्तार करने के लिए फलों वाले पौधे लगाने का विशेष अभियान शुरु किया गया है वह प्रशंसनीय कार्य है।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि गुरु नानक इंटरनेशनल एजुकेशनल ट्रस्ट की ओर से गरीबी रेखा से नीचे रह रहे लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए व उनके बच्चों को साक्षर करने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं, सही मायने में यह सच्ची समाज सेवा है। उन्होंने कहा कि पंजाब में जंगलों के अंतर्गत कम हो रही जमीन एक चिंता का विषय है और सरकार की ओर से बड़े स्तर पर पौधे लगाने का अभियान शुरु किया गया है ताकि प्रदेश को हरा भरा बनाया जा सके।

ब्रम शंकर जिंपा की ओर से सिगलीगर बस्ती का भी दौरा किया गया, जहां लोग झुग्गियों में रहे हैं। इस दौरान यहां के लोगों की समस्याएं भी सुनी। इस मौके पर जी.ओ.जीज के वालंटियरों की ओर से सरकारी एलीमेंट्री स्मार्ट स्कूल प्रीत नगर में भी पौधे लगाए गए। ट्रस्ट के अध्यक्ष डा. बहादुर सिंह सुनेत ने वातावरण को बचाने के लिए समूह सामाजिक, राजनीतिक व धार्मिक संगठनों को आगे आने की अपील की व कहा कि गांवों व शहरों में छोटे-छोटे घने जंगल स्थापित करने की जरुरत है। इस मौके पर जसबीर सिंह, बलजीत सिंह पनेसर, गुरप्रीत सिंह, जतिंदर कौर, ओंकार सिंह धामी, अजय मोहन बब्बी, संतोष सैनी, मंदीप कौर, मंजोत कौर, डा. सर्बजीत सिंह माणकू, हरभगत सिंह तुली, हरविंदर सिंह, मुखी राम, तीर्थ राम, विजय कुमार, प्रिंसिपल अवनिंदर कौर, प्रधान सिंह, पंच महिंदर सिंह, जोगिंदर सिंह के अलावा जी.ओ.जीज भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here