कार्निया ब्लाइंडनैस पीडि़तों को रोशनी प्रदान करने हेतु आप सभी का सहयोग जरुरी: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी के सदस्य रमिंदर सिंह ने किसी मरीज के कार्निया ट्रांसप्लांट आप्रेशन हेतु आर्थिक सहयोग प्रदान किया। उन्होंने सहयोग राशि का चैक प्रधान एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा एवं चेयरमैन जेबी बहल को भेंट किया। इस मौके पर श्री अरोड़ा ने कहा कि पिछली बैठक में श्री बहल द्वारा सदस्यों से आह्वान किया गया था कि जिन सदस्यों ने अभी तक आप्रेशन खर्च में सहयोग नहीं दिया है वे भी खुद भी आगे आएं ताकि हर सदस्य समाज के लिए प्रेरणास्रोत बन सके। उनकी इसी बात का अनुसरन करते हुए रमिंदर सिंह द्वारा उठाया गया कदम सराहनीय है।

Advertisements

सोसायटी सदस्य रमिंदर सिंह ने एक मरीज का आप्रेशन करवाने हेतु भेंट की सहयोग राशि

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार बूंद-बूंद से घड़ा भरता है उसी प्रकार आप सभी के सहयोग से नेत्रदान महादान कार्य आगे बढ़ रहा है। इसलिए नेत्रहीनों को रोशनी प्रदान करने के लिए शुरु किए गए इस महायज्ञ में आहुति जरुर डालें। आपके द्वारा किया गया छोटा सा प्रयास किसी की अंधेरी जिंदगी में रोशनी भर सकता है। इस अवसर पर कुलदीप राय गुप्ता एवं प्रिं. डीके शर्मा ने कहा कि नेत्रदान मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए जागरुकता बहुत जरुरी है तथा लोगों से अपील है कि वे इससे जुड़ी भ्रांतियों के निवारण हेतु संस्था सदस्यों से संपर्क साध सकते हैं ताकि इस लहर को और भी तेजी से आगे बढ़ाया जा सके।

उन्होंने कहा कि सोसायटी के कार्यों को देखते हुए देश के अन्य राज्यों से भी संपर्क साधा जा रहा है ताकि वहां पर कार्निया ब्लाइंडनैस से पीडि़त लोगों को आंख लगाई जा सके। यह तभी संभव हो पाएगा जब नेत्रदान प्रणपत्र भरने वाले निसंकोच आगे आएंगे। क्योंकि, यह एकमात्र दान है जो मरणोपरांत किया जाना होता है। इस अवसर पर संस्था पदाधिकाारियों ने रमिंदर सिंह का धन्यवाद किया। इस मौके पर मदन लाल, अविनाश सूद, जसवीर कंवर, राजेन्द्र मोदगिल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here