डॉ. इन्दरबीर सिंह निझ्झर ने 61 जूनियर नक्शा-नवीसों को नियुक्ति-पत्र सौंपे

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा नौजवानों को रोजग़ार के अवसर प्रदान करने की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए आज भूमि एवं जल संरक्षण और स्थानीय सरकारें मंत्री डॉ. इन्दरजीत सिंह निझ्झर ने 61 जूनियर नक्शा-नवीसों को नियुक्ति-पत्र सौंपे। यहाँ के म्यूंसीपल भवन में करवाए गए समारोह के दौरान अपने संबोधन में डॉ. निझ्झर ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान अपने वादे के अनुसार रोजग़ार के नए अवसर प्रदान कर रहे हैं, जिससे नई पीढ़ी अपने सपनों को पूरा करने के लिए विदेशों की ओर न जाए।  
भूमि एवं जल संरक्षण के अधीन नव-नियुक्त मुलाजि़मों को बधाई देते हुए कैबिनेट मंत्री ने उनको अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी और निष्ठा से निभाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने नव-नियुक्त कर्मचारियों को ज़ोर देकर कहा कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए काम करें। उन्होंने कहा कि विभाग में इन कर्मचारियों की कमी के कारण प्रोजैक्टों के अनुमानों की तकनीकी चैकिंग और सत्यापन जैसे अहम कार्यों को पूरा करने में दिक्कत आ रही थी और इस बैच के आने से विभाग को बड़ी राहत मिलेगी। कैबिनेट मंत्री ने पंजाब में पानी के गिर रहे स्तर के सम्मुख चल रहे भूमि एवं जल संरक्षण के कार्यों में नए प्रयास और अन्य नए प्रोग्राम बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि राज्य में ख़ास तौर पर कृषि क्षेत्र में जल संरक्षण की मुहिम बड़े स्तर पर शुरू करने की ज़रूरत है।  
विभाग में अन्य कर्मचारियों की कमी संबंधी कैबिनेट मंत्री ने आश्वासन कदया कि राज्य सरकार इन मुद्दों पर जी-जान से काम कर रही है और खाली पड़े पदों को पारदर्शी ढंग से भरने के प्रयास निरंतर जारी हैं। अतिरिक्त सचिव (कृषि) राहुल गुप्ता और मुख्य भूमि पाल और विभाग प्रमुख श्री महेन्दर सिंह ने नव-नियुक्त कर्मचारियों का स्वागत करते हुए उम्मीद जताई कि उनके आने से विभाग के कार्यों में मज़बूती आएगी।  

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here