मुख्यमंत्री द्वारा पीपीएससी सदस्यों की संख्या 10 से घटा कर पाँच करने पर सहमति

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। करदाताओं के पैसे की बचत के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब लोक सेवा आयोग (पी. पी. एस. सी.) के सदस्यों की मौजूदा संख्या 10 से घटा कर पाँच करने की सहमति दे दी है। इस संबंधी और ज्यादा जानकारी देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा समय पी. पी. एस. सी. के सदस्यों की संख्या 10 है, जिनके वेतन, भत्ते और अन्य सेवा लाभों से राज्य के ख़जाने पर नाजायज बोझ पड़ता है। भगवंत मान ने कहा कि आयोग के कामकाज में कुशलता लाने के लिए सदस्यों की संख्या में कटौती की गई है।

Advertisements

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन मसलों को ध्यान में रखते हुये इन सदस्यों की मौजूदा संख्या को घटा कर आधा करने का फ़ैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि इस फ़ैसले से जहाँ एक तरफ़ आयोग का कामकाज सुचारू होगा, वहीं दूसरी तरफ़ करदाताओं के पैसे की भी बचत होगी। भगवंत मान ने कहा कि इस फ़ैसले से राज्य सरकार को इन सदस्यों पर ख़र्च हो रही बड़ी राशि के बचने की संभावना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इनमें कुछ सदस्यों का कार्यकाल ख़त्म होने के बाद जब सदस्यों की संख्या पाँच रह गई तो अधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार करदाताओं के एक-एक पैसे का विवेकपूर्ण प्रयोग यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध है। भगवंत मान ने कहा कि इस तरह बचाया पैसा राज्य के लोगों की भलाई पर खर्चा जायेगा। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में बड़े लोक हित में ऐसे और भी फ़ैसले लिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here