गांव भटोली व आसपास के गांवों के लोग पोल्ट्री फार्म की वजह से जूझ रहे हैं मक्खियों की गंदगी और बदबूदार पर्यावरण से

Dav

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़)। पिछले कई सालों से पोल्ट्री फार्म में आसपास के गांवों में मक्खियों कारण गन्दगी फैलने और किसी भयंकर बीमारी फैलने के खौफ से पिछले लम्बे समय से जुझ रहे हैं और खौफजदा हैं द्य पोल्ट्री मालिक का रसूख इतना कि एसडीएम के आदेशों के फार्म बंद करने के आदेश के बावजूद भी पोल्ट्री फार्म मालिक पूरी शान से चला रहा है और पूरा प्रशासन उक्त फार्म मालिक के आगे घुटने टेके खड़ा है। इस समस्या से लम्बे समय से जुझ रहे आसपास के गांवों नमोली, भटोली, स्थवां, ग्वाल चक्क शंगारू, फतेहपुर आदि गांवों के सरपंचों उक्त गांव वासियों एवं समिति मैंबरज ने मीटिंग का आयोजन गांव भटोली में किया गया।

Advertisements

एस.डी.एम. मुकेरियां ने दिए थे बंद करने के निर्देश, फार्म मालिक के रसूख के आगे प्रशासनिक अधिकारी नतमस्तक

इस मौके पर सभी गांव वासियों ने सामुहिक रूप से बताते हुए कहा कि गांव भटोली व नमोली में रजत रसवाल ने पोल्ट्री फार्म खोला है जिसकी वजह से उनके घरों में बहुत ही अधिक मात्रा में मक्खियां उनके घरों में घुस गई हैं क्योंकि उक्त फार्म मालिक द्वारा फार्म की सफाई के लिए कोई भी प्रबन्ध नहीं किया है द्य जिससे हर गांव वासी बीमारी के खौफ के डर से जीने को मजबूर हैं। आगे जानकारी देते हुए उक्त गांव वासियों ने बताया कि कुछ दिन पहले स्थानीय लोगों की शिकायत पर एस डी एम मौके पर आए थे और दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद उन्होंने इस पोल्ट्री फार्म के मालिक को फार्म बंद करने के आदेश दिए थे, लेकिन पोल्ट्री मालिक ने अभी तक ना तो फार्म बंद किया और ना ही सफाई का कोई उचित प्रबन्ध किया।

बरसात का मौसम होने के कारण बहुत ज्यादा बदबू है और मक्खियों की भरमार है जिससे सभी गांव वासियों का जीना दूभर हो गया है द्य और हर समय भयानक बीमारी फैलने के डर से खौफ जादा हैं। इस मौके पर सभी गांव वासियों ने सामुहिक रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन की ओर से उक्त फार्म पर जल्दी कारवाई नहीं की तो तलवाड़ा-मुकेरियां मुख्य मार्ग पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जिस की सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here