क्रिकेट में लड़कियों का भविष्य बहुत उज्ज्वल है: डा. रमन घई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी व पीसीए सिलैक्टर गुरदीप कौर मिनहास ने एचडीसीए वूमैन आरसीसी सेंटर का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि एचडीसीए वूमैन सेंटर में जिस प्रकार लड़कियां प्रशिक्षण ले रही हैं, उससे होशियारपुर की लड़कियों का क्रिकेट में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलना संभव है। उन्होंने एचडीसीए द्वारा आरसीसी वूमैन सेंटर में लड़कियों को दी जा रही सहूलतों पर खुशी एवं संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि होशियारपुर की गिनती पंजाब के मुख्य आरसीसी सेंटरों में होती है तथा जिस प्रकार एचडीसीए ने पिछले समय सीनियर वूमैन टूर्नामैंट का पंजाब स्तर पर सफल आयोजन किया, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है।

Advertisements

श्री मिनहास ने कहा कि होशियारपुर की लड़कियां इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामैंट में अच्छी प्रफामैंस दे रही हैं तथा पिछले कुछ वर्षों से पंजाब के कैंपों में अच्छी ट्रेनिंग लेकर पंजाब अंडर-19 टीम के लिए खेल चुकी हैं। उन्होंने कहा कि पीसीए लडक़ों की तरह लड़कियों की क्रिकेट को भी राष्ट्रीय स्तर पर प्रमोट करने के लिए हर संभव प्रयासों के साथ-साथ प्रत्येक जिले में लड़कियों के आरसीसी सेंटर बना रहा है ताकि पंजाब लड़कियों की क्रिकेट के हब के रुप में जाना जाए व देश की टीम में ज्यादा से ज्यादा पंजाब की लड़कियों की भागीदारी बन सके। इस अवसर पर गुरदीप कौर मिनहास ने लड़कियों के प्रैक्टिस सैशन में उनके साथ प्रैक्टिस कर उन्हें क्रिकेट की बारीकियों की जानकारी दी।


इस अवसर पर एचडीसीए सचिव डा. रमन घई ने कहा कि जिस प्रकार होशियारपुर में पिछले कुछ सालों से वूमैन क्रिकेट कोच दविंदर कौर लड़कियों को कड़ी मेहनत के साथ ट्रेनिंग दे रही हैं उसका ही नतीजा है कि होशियारपुर की बच्चियां पंजाब की टीम में अपना स्थान बना सकी हैं। उन्होंने कहा कि बीते समय में पंजाब के लिए सुधा जसवाल, अप्राजिता, स्नेहलत्ता, राजविंदर कौर के अलावा बहुत सी लड़कियां सीनियर वूमैन में पंजाब की टीम के लिए खेल चुकी हैं तथा अब बलजीत कौर, सुरभि, पूजा, शिवानी के अलावा अन्य बच्चियां बेहतरीन प्रदर्शन कर पंजाब की अंडर 19 और 16 टीम के अलावा पंजाब यूनिवर्सिटी टीम के लिए खेल रही हैं। उन्होंने गुरदीप कौर मिनहास को धन्यवाद देते हुए एचडीसीए की तरफ से सम्मानित किया। इस अवसर पर वूमैन कोच दविंदर कौर, कोच दलजीत सिंह, दीपक कुमार व जिला ट्रेनर पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी कुलदीप धामी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here