कैबिनेट मंत्री जिंपा ने शेरकोवाल व कलोता में किया आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन

मुकेरियां(होशियारपुर), (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रह्म शंकर जिम्पा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से खोले गए आम आदमी क्लीनिकों की आज दुनिया भर में चर्चा हो रही है क्योंकि स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के सुधार में यह सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है। वे आज मुकेरियां के शेरकोवाल व कलोता में आम आदमी क्लीनिक के रस्मी उद्घाटन के दौरान इलाका निवासियों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मन, जी.एस. मुल्तानी व सिविल सर्जन डा. अमरजीत सिंह भी मौजूद थे। कैबिनेट मंत्री ने क्लीनिक में मौजूद डाक्टरों और अन्य स्टाफ के अलावा वहां मौजूद मरीजों के साथ भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने ने स्टाफ से क्लीनिक के कामकाज, दवाओं की उपलब्धता, जांच और इलाज आदि के बारे जानकारी ली।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि दिल्ली में मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार के कामों को देखते हुए पंजाब के लोगों ने उन पर विश्वास व उम्मीद जताते हुए आम आदमी पार्टी की जनहितैषी सरकार बनाई है। उन्होंने कहा कि आज मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार लोगों की हर उम्मीद पर खरा उतरते हुए प्रदेश की तरक्की के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि  स्वास्थ्य एवं शिक्षा से जुड़े बुनियादी मुद्दे पंजाब सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से आम लोगों को उनके घरों के नजदीक आम आदमी क्लीनिक में बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है।

ब्रह्म शंकर जिम्पा ने कहा कि आम आदमी क्लीनिक में मरीजों को जहां 75 तरह की नि:शुल्क दवाईयां मिल रही है वहीं उनके 41 तरह के टैस्ट भी बिल्कुल नि:शुल्क किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा अत्याधुनिक आम आदमी क्लीनिक में सुचारु बिजली सप्लाई के लिए जनरेटर, पीने के पानी के लिए वाटर प्योरिफायर, डाक्टर के कमरे, फार्मेसी व टैस्टों के नमूने एकत्र करने के कमरे व मरीजों की सुवधा के लिए रिसेप्शन-कम-वेटिंग एरिया व शौचालय की सुविधा भी मुहैया करवाई गई है। इस मौके पर सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, सतवंत सिंह सियान, दिलीप ओहरी, वरिंदर शर्मा बिंदू, मुनीश कुमार के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here