सहयोग ने 4 बेटियों का ओटी टेक्नीशियन और 1 बेटी का जीएनएम में करवाया दाखिला: एडवोकेट मरवाहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक संस्था सहयोग की तरफ से 5 बेटियों को पढ़ाई के लिए अडाप्ट किया गया है। जिसके तहत 4 लड़कियों को ओटी टेक्नीशियन और 1 लडक़ी को जीएनएम में दाखिला करवाया गया है। इस संबंधी संस्था सहयोग की बैठक अध्यक्ष संदीप सोनी के मार्गदर्शन में नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा की अगुवाई में हुई। इस अवसर पर मैनेजर प्रिं. राममूर्ति, कोषाध्यक्ष कुलंदन सिंह कालकट, कंचन, कविता, प्रियंका सोनी, भूमिका शर्मा एवं जनरल जीएस ढिल्लो आदि मौजूद थे।

Advertisements

इस मौके पर श्री मरवाहा ने बताया कि बेटियों को पढ़ाई एवं खेलों में बढ़ावा देने के लिए सहयोग द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन पांच बेटियों में से 4 को आप्रेशन थियेटर टेक्नीशियन तथा एक बेटी को जीएनएम में दाखिला करवाया गया है तथा बेटियां इससे आगे भी पढ़ाई करना चाहेंगी तो उन्हें पढ़ाया जाएगा और इसका सारा खर्च सहयोग द्वारा किया जाएगा। श्री मरवाहा ने कहा कि सहयोग के अध्यक्ष संदीप सोनी का उद्देश्य है कि हमारी बेटियां पढ़ाई एवं खेलों में अपने इलाके और माता पिता का नाम रोशन करें तथा इसके लिए सहयोग द्वारा पूर्ण प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सहयोग का कार्यालय गांव बजवाड़ा में जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा तथा बजवाड़ा ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों की बेटियां अगर सहयोग के साथ जुडक़र आगे बढऩा चाहती हैं तो वह अपने परिवार सहित संस्था पदाधिकारियों के साथ संपर्क कर सकती हैं। हमारा इलाका फुटबाल के लिए जाना जाता है तथा बेटियों को फुटबाल के माध्यम से आगे बढऩे के मौके प्रदान करना सहयोग की प्राथमिकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here