वोटर कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए 4 को बूथ लैवल पर लगाए जाएंगे स्पैशल कैंप: डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी संदीप हंस ने बताया कि वोटर कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए 4 सितंबर को जिले के सभी पोलिंग बूथों पर बूथ लैवल स्पेशल कैंप लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिले के सभी बी.एल.ओज सुबह 9 बजे से लेकर सांय 5 बजे तक वोटर से फार्म नंबर 6-बी प्राप्त करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब के निर्देशों के मुताबिक वे सुपरवाइजरों व बी.एल.ओज के माध्यम से पोलिंग बूथों पर स्पैशल कैंप इस लिए लगाए जा रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों के वोटर कार्ड को आधार कार्ड से लिंक किया जा सके।

Advertisements

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब के निर्देशों के मुताबिक सुपरवाइजर व बी.एल.ओज की ओर से आधार डाटा एकत्र करने के लिए हर माह के रविवार को पोलिंग बूथों पर स्पैशल कैंप लगाए जाने हैं। उन्होंने बताया कि सितंबर माह का कैंप 4 सितंबर को लगाया जा रहा है, इस लिए अधिक से अधिक वोटर इस कैंप का लाभ लेकर अपने वोटर कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करें। उन्होंने बताया कि अगले कैंप 16 अक्टूबर 2022, 20 नवंबर 2022, 04 दिसंबर 2022, 08 जनवरी 2023, 05 फरवरी 2023 व 05 मार्च 2023 को लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि पहले से रजिस्टर्ड वोटर, वोटर हैल्पलाइन एप एन.वी.एस.पी. व फार्म 6-बी के माध्यम से  अपने वोटर कार्ड को आधार से लिंक कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि यदि किसी के पास आधार कार्ड नहीं है, तो भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से 11 दस्तावेजों में से किसी दस्तावेज की जानकारी भर कर रजिस्टर किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here