गांव राजपुर भाईयां में 6 सितंबर को होगी आजाद किसान कमेटी दोआबा की विशाल सभा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आजाद किसान कमेटी दोआबा होशियारपुर की बैठक 31 अगस्त को राजपुर भाईयां में 15 सदस्यीय कमेटी की अध्यक्षता में हुई थी, जिसे पिछली बैठक में नियुक्त किया गया था। पहली बैठक में इस 15 सदस्यीय कमेटी को संयुक्त किसान मोर्चा के दिल्ली मोर्चे में संघर्ष के दौरान हुए खर्च का ब्यौरा और अन्य लेखा-जोखा लेने का अधिकार दिया गया था और इस विवरण को सभी सदस्यों में सार्वजनिक किया जाये। इस के अतिरिक्त कमेटी की जिम्मेवारी लगाई गई थी कि अधिक से अधिक सदस्य इस कमेटी के साथ जोड़े जाएं। साहसी, झुझारु और बुद्धिमान नेताओं को साथ लेकर चला जाए। बैठक में हरबंस सिंह संघा ने अपने सुझाव देते हुए कहा कि जो मर्जी सरकार आ जाए, वह किसानों, मजदूरों और कर्मचारियों के अधिकारों को छीनती ही है, पिछली सरकारों ने लखीमपुर खीरी जैसे केसों में दिखा ही दिया है कि दोषियों को कैसे बचाना है। इसलिए हमें समय-समय पर संघर्ष करने पड़ेंगे, जिस कारण हमे इक्ठे हो कर सरकार के खिलाफ लड़ाई लडऩी ही पड़ेगी।

Advertisements

अध्यक्ष संघा की ओर से बताया गया कि 22 अगस्त को गांव भाम में और 31 अगस्त को गांव राजपुर भाईयां में एक बैठक हुई, जिसमें इस कमेटी के अध्यक्ष हरपाल सिंह संघा भी विशेष तौर से मौजूद थे और निर्णय लिया गया कि मंगलवार, 6 सितंबर, 2022 को फिर से राजपुर भाईयां के मैरिज पैलेस के हॉल में ठीक 10 बजे एक विशाल सभा होगी। जिसमें इस कमेटी के पिछले प्रदर्शन का लेखा-जोखा अगले संघर्ष की रूपरेखा और युवाओं को आगे ले कर चलने के सुझावों को प्राथमिकता दी जाएगी। हरबंस सिंह संघा और हरपाल सिंह संघा ने सभी किसानों, मजदूरों और सहयोगी संगठनों से अपील की कि 6 सितंबर 2022 दिन मंगलवार को ठीक 10 बजे राजपुर भाईयां के मैरिज पैलेस पहुंचें तथा साथ में ज्यादा से ज्यादा साथियों को लेकर आयें।

इस मौके पर कुलदीप सिंह लवली, दुखभंजन सिंह, हरपाल सिंह बडाला, राजू भाम, अमनदीप सिंह मोना कलां, अजमेर सिंह मोना कलां, मनमोहन सिंह रजमां, सतनाम सिंह ताजोके, बलजीत सिंह बडो, सुखदेव सिंह कहारी, दलजीत सिंह गोपालदास, जसवीर सिंह थप्पड़ां, जसविंदर सिंह दिहाणा, चरणजीत सिंह मोना खुर्द और शाम सिंह मोना कलां भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here