“पुलिस स्मृति दिवस” 21 अक्टूबर को जान गंवाने वाले वीर जवानों के बलिदान की याद में मनाया जाता है: प्रो. लक्ष्मीकांता चावला

lakshmi-kanta-chawla

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल व देश के सभी पुलिस बलों द्वारा हर साल 21 अक्टूबर को “पुलिस स्मृति दिवस” मनाया जाता है। यह दिन, दिनांक 21 अक्टूबर, 1959 को चीन के साथ हमारी सीमाओं की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवाने वाले सीआरपी के वीर जवानों के बलिदान की याद में मनाया जाता है। उक्त बात भाजपा नेता व पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने करते हुए कहा कि आज देश की आंतरिक सुरक्षा और बाहरी सुरक्षा के लिए हमारे जवान प्रतिदिन अपने खून से देश की रक्षा कर रहे हैं, बलिदान दे रहे हैं।

Advertisements

हम सबका कर्तव्य है कि इस बलिदान दिवस पर उन सबको प्रणाम करें जिन्होंने सीमाओं की सुरक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया और हम सब यह संकल्प लें कि अपने देश की सीमाओं की सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा के लिए तन—मन—धन बलिदान करने के लिए सदैव तैयार रहेंगे। दीपावली के पवित्र त्यौहार के निकट यह शहीदी दिवस हमें याद करवाता है कि जिन परिवारों के बेटों ने सीमाओं पर अपना जीवन अर्पित किया, पहला दीपक उनके घर में जले यह सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here