सरकार लावारिस पशुओं की नसबंदी संबंधी कदम उठाए: अश्विनी गैंद

nai-soch-on-mission-stray-animals-caught-cattel-pound.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक संस्था नई सोच की तरफ से लावारिस गौधन को कैटल पाउंड पहुंचाने की मुहिम के तहत संस्था व उसकी सहयोगी संस्थाओं ने ऊना रोड पर अभियान चलाकर करीब एक दर्जन लावारिस पशुओं को पकडक़र कैटल पाउंड पहुंचाया। इस मौके पर नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने कहा कि लावारिस पशुओं की तादात पर काबू पाने के लिए जहां इन्हें कैटल पाउंड पहुंचाया जा रहा है वहीं सरकार से भी अपील है कि इन पशुओं की नसबंदी करने संबंधी प्रक्रिया को अमल में लाया जाए ताकि इनकी बढ़ती तादात पर काबू पाया जा सके। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे गली मोहल्लों में लावारिस पशुओं को भोजन एवं चारा आदि न डालें।

Advertisements

ऊना रोड पर चलाई मुहिम के तहत एक दर्जन के करीब लावारिस पशुओं को पकडक़र कैटल पाउंड पहुंचाया

ऐसा करके हम पशुओं का सडक़ों पर आना कम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी कई लोग अपनी पालतू गायों को सडक़ों पर छोड़ रहे हैं, जिससे व्यवस्था, अव्यवस्था में बदल रही है। उन्होंने नगर निगम से अपील की कि वे ऐसा करने वाले डेयरी मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज करे ताकि नियमों को ठेंगा दिखाने वाले डेयरी मालिकों को सबक सिखाया जा सके। अश्विनी गैंद ने कहा कि सरकार ने पालतू जानवरों पर टैक्स तो लगा ही दिया है तथा अब इनकी टैगिंग का कार्य भी शुरु किया जा ताकि सडक़ों पर पशु छोडऩे वालों का पता चल सके और उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी आसान हो सके।

इस मौके पर लक्की ठाकुर, अश्विनी ठाकुर जंगली, मोंटी ठाकुर, बबलू, पंडित ऐरी, कुलविंदर बब्बू, कुलविंदर सिंह, राहुल, दविंदर सिंह, राज कुमार, राधे श्याम, दलबीर सिंह, मोहन लाल, रजत, नीरज गैंद, राजेश शर्मा, सोनू टंडन, आसा राम, रविंदर कुमार, अजय कुमार, पवन, चन्ना ने पशुओं को पकडक़र कैटल पाउंड पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here