मंडियों में धान की लिफ्टिंग के कार्य में तेजी लाएं अधिकारी: कुलदीप धालीवाल

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। कृषि, ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री पंजाब कुलदीप सिंह धालीवाल ने आज डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान श्री जय कृष्ण रौढ़ी के साथ जिले की गढ़शंकर व सैला खुर्द अनाज मंडी का औचक दौरा कर धान की खरीद प्रक्रिया का जायजा लिया। यहां उन्होंने खाद्य आपूर्ति विभाग व मार्किट कमेटी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडियों में लिफ्टिंग के कार्य में तेजी लाई जाए। उन्होंने स्पष्ट हिदायत देते हुए कहा कि मंडियों में किसानों, आढ़तियों व माल ढोने वालों को किसी तरह की परेशानी न आने दी जाए।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत मान के निर्देशों पर वे मंडियों में जाकर जहां धान की खरीद प्रक्रिया का जायजा ले रहे हैं वहीं किसानों, आढ़तियों व माल ढोने वालों की समस्याओं को सुन कर उनकी समस्याओं का तुरंत निपटारा किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्य मंत्री के आदेशानुसार मंडियों में किसानों का 12 घंटे से पहले अनाज उठाना व 24 घंटे के अंदर उनके खातों में बिकी हुई फसल का पैसा डालना यकीनी बनाया जाए। इस दौरान उन्होंने मंडी में किसानों व आढ़तियों से बातचीत कर भरोसा दिलाया कि उन्हें मंडी में कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी।

कुलदीप सिंह धालीवाल ने किसानों से बातचीत करते हुए खरीद प्रबंधों, प्रक्रिया व सुविधाओं के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि पंजाब सरकार किसानों की फसल का एक-एक दाना मंडियों से बिना किसी देरी व परेशानी के उठाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि मंगलवाल सायं तक जिले में 248839 मीट्रिक टन धान की आमद हो चुकी थी, जिसमें से 248620 मीट्रिक टन खरीद के साथ-साथ 174716, कुल खरीद का 83 प्रतिशत लिफ्ट किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 414.32 करोड़ रुपए की अदायगी किसानों को की गई है। इससे पहले कैबिनेट मंत्री धालीवाल ने गढ़शंकर में डिप्टी कमिश्नर, एस.एस.पी व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here