आज पंजाब नशे के बारूद के ढेर पर बैठा है: चेतन सूरी

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। दिन-ब-दिन पंजाब के अंदर युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में आती जा रही है और हर दिन कहीं न कही नशे के कारन युवा अपनी जीवन लीला को समाप्त कर रहे हैं।यह बातें भाजपा के मंडल प्रधान व व्यापर मंडल के जिला उपप्रधान चेतन सूरी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।उन्होंने कहा कि पंजाब में नशा बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब में नशा खत्म करने के वादे के साथ सत्ता में आई थी लेकिन आज लोगो की नशे के कारन रोजाना जाने जा रही हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि अभी तक जो जानकारी मिली है कि पिछले 7 महीनों में 200 से ज्यादा मौतें नशीले पदार्थों के कारन हो चुकी हैं. हर तरफ मातम है। पंजाब आज नशे के ढेर पर बैठा है,हर घर नशे के सौदागरों से दुखी है व परिवार तबाह हो रहे है।सूरी ने कहा कि पहले मुख्यमंत्री मान कहते थे कि राजनीतिक दल ड्रग्स बेच रहे हैं और पुलिस बिकवा रही है लेकिन अब वे सत्ता में हैं तो अब कौन यह सब कर रहा है।

उनका कहना है कि यह एक त्रासदी है और इस मामले पर सरकार बुरी तरह फेल साबित हुई है।गौरतलब है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 7 महीने में 200 से ज्यादा लोगों की मौत नशे के कारण हुई है।इनमें से ज्यादातर मौतें जालंधर और फिरोजपुर में हुई हैं।इस संबंध में चेतन सूरी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार नशा खत्म करने के बड़े-बड़े दावे करती है, लेकिन जमीनी हकीकत इससे बिल्कुल अलग है।न तो ड्रग्स से मरने वालों सिलसिला खत्म हो रहा है और न ही इसकी बिक्री थम रही है।सूरी ने कहा कि नशा युवाओं को अपनी चपेट में ले रहा है,जो आने वाले समय में युवा पीढ़ी के लिए एक बहुत बड़ा खतरा साबित होगा।उन्होंने कहा कि पंजाब भर के साथ साथ गुरदासपुर जिले और आसपास के क्षेत्रों में हर दिन युवा नशे का इंजेक्शन लगा रहे जब तक खेतों में या खाली प्लाटों में पड़े दिखाई देते और कई युवाओं ने नशे की चपेट में आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है, अगर इसी तरह पंजाब में नशे से होने वाली मौतों का सिलसिला जारी रहा तो आने वाले समय में पंजाब में युवा पीढ़ी ख़त्म हो जाएगी।सूरी ने कहा कि आप सरकार के दावे लगातार नशे को लेकर विफल होते दिख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब में ड्रग्स एक बड़ी समस्या है और विधानसभा चुनाव से पहले यह एक बड़ा मुद्दा बन गया था।दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उनकी सरकार बनने के बाद पंजाब नशा मुक्त हो जाएगा,लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद हर दिन लोगो की नशे के ओवरडोज से मौतें हो रही है,यह बात किसी से छिपी नहीं है।उन्होंने सरकार और प्रसाशन से अपील की है प्रशासन कि इन नशा बेचने वालो के खिलाफ करवाई की जाए,ताकि समय रहते युवा पीढ़ी को नशे से बचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here