रोटरी क्लब मिडटाऊन की हुई विशेष मीटिंग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): रोटरी क्लब मिडटाऊन होशियारपुर की एक विशेष मीटिंग क्लब प्रधान प्रवीण पब्बी की अध्यक्षता में एक स्थानीय होटल में हुई, जिसमें मुख्य रुप से रोटेरियन संजीव खन्ना, रोटरी इंटरनैशनल चेयर अमेरिका से शामिल हुए। इस मीटिंग का मुख्य उद्देश्य कॉनियां ट्रांसप्लांट के प्रोजेक्ट ’गिफ्ट ऑफ साईट’ पर चर्चा करना था। जिस में क्लब को सरकारी की तरफ से 120 अन्धेपन से पीडि़त मरीज़ों की जो लिस्ट मिली है उनके ऑपरेशन करवाने को थी। रोटेरियन संजीव खन्ना ने कहा कि वह इन सभी ऑपरेशनों को करवाने में क्लब की हर तरह से सहायता करेंगे तथा इसी अवसर पर उन्होने 100 मरीज़ों के ऑपरेशन का सारा खर्च देने के लिए क्लब को एक चैक प्रदान किया।

Advertisements

इस अवसर पर क्लब प्रधान पब्बी ने मेहमानों व रोटरी क्लब के सदस्यों का स्वागत किया। प्रोजेक्ट को-चेयरमैन रोटेरियन प्रवीण पलियाल ने कॉर्निया ट्रांसप्लांट पर अब तक के खर्चे के हिसाब की जानकारी दी। प्रोजेक्ट ’गिफ्ट ऑफ साईट’ के चेयरमैन रोटेरियन मनोज ओहरी ने बताया की कोरोना के बाद क्लब द्वारा अब तक 252 अन्धेरी जि़ंदगियों को रौशनी प्रदान करने में सहायता की गई है। अक्तूबर महीने में क्लब द्वारा 11 मरीज़ों के निशुल्क ऑपरेशन करवाये गये, जिस में से 9 पंजाब, 1 जम्मु कश्मीर, 1 हरियाणा से है। इन मरीज़ों का ऑपरेशन सफलतापूर्वक आंखों के मशहूर डाक्टर डा. शकीन सिंह, अमृतसर, डा. रोहित गुप्ता, मोहाली व डा. अमनदीप सिंह अरोड़ा, जालंधर द्वारा किये गये हैं। इन मरीज़ों के ऑपरेशन का सारा खर्च क्लब द्वारा किया जाता है। 

क्लब द्वारा रोटेरियन संजीव खन्ना को उनके द्वारा इस प्रोजेक्ट में सहायता के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर 2 अन्धेपन से पीडि़त मरीज़ों की आंखों की पट्टी भी खोली गई जिनका दो दिन पहले ऑपरेशन करवाया गया था। रोटेरियन एल.एन.वर्मा ने आये हुए सभी मेहमानों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर रोटेरियन सतीश गुप्ता, मनोज ओहरी, गोपाल वासुदेवा, रोहित चोपड़ा, संजीव कुमार, अवतार सिंह, अशोक शर्मा, जोगिंद्र सिंह, ए.एस. अरनेजा, जगमीत सेठी, सुरेश अरोड़ा, डी.पी. कथूरिया आदि सदस्य उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here