विस्तार रेंज ने लगाया जागरूकता कैंप

पटियाला, (द स्टैलर न्यूज़)। वन मंडल अफ़सर (विस्तार) पटियाला विद्या सागरी आर.यू.,  के निर्देशानुसार वन रेंज (विस्तार), पटियाला की ओर से गाँव खेड़ी मल्लां के सरकारी प्राइमरी स्कूल में वातावरण जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। शहीद-ए-आज़म स. भगत सिंह हरियावल लहर के तहत आयोजित कैंप के दौरान वन रेंज अफ़सर (विस्तार) पटियाला सुरिंदर शर्मा मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए।

Advertisements

शर्मा ने बच्चों को पर्यावरण के महत्व के बारे में सरल तरीके से समझाते हुए कहा कि बच्चे देश और समाज का भविष्य होते हैं। यदि बच्चे अपनी जीवन शैली में पर्यावरण के अनुकूल आदतों को शामिल कर लें तो वे पर्यावरण के पक्ष में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।  उन्होंने बच्चों को बेवजह कागज बर्बाद न करने, पानी का दुरूपयोग न करने, साफ-सफाई बनाए रखने और अपने जन्मदिन पर कम से कम एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल करने के लिए प्रेरित किया। वन बीट अफ़सर मनवीन कौर शाही ने भी पर्यावरण संरक्षण संबंधी नुक़्ते साँझा किए।

स्कूल के मुख्य अध्यापक अवतार सिंह सौजा ने जागरुकता कैंप के आयोजन के लिए वन रेंज (विस्तार) पटियाला का धन्यवाद किया। कैंप के दौरान बच्चों की पेटिंग प्रतियोगिता भी कराई गई।  ग्रुप ए में चौथी क्लास की परविंदर कौर, इश्मीत सिंह, मनिंदर सिंह ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। ग्रुप बी में द्वितीय श्रेणी के सुखमन सिंह प्रथम रहे।  तृतीय श्रेणी के गुरवीर सिंह व गुरलीन कौर क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। इस मौके पर वन बीट अधिकारी पूजा जिंदल, अमन अरोड़ा, शिक्षिका अमनदीप कौर, आंगनबाड़ी सहायिका रानी कौर सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here