कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन द्वारा दिल्ली के प्रगति मैदान में पंजाब दिवस समारोह के अवसर पर पंजाब पैविलियन का उद्घाटन

नई दिल्ली/चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले, निवेश प्रोत्साहन, श्रम एवं शिकायत निवारण संबंधी कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने आज दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे 41वें भारत ‘अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला-2022’ में ‘पंजाब दिवस’ समारोह के अवसर पर पंजाब पैविलियन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पंजाब के पर्यटन क्षेत्र को और अधिक विकसित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, जिससे राज्य को देश-दुनिया के लिए पर्यटन हब के रूप में विकसित किया जा सके।  
इस अवसर पर पत्रकारों के साथ बात करते हुए कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि पंजाब के पर्यटन क्षेत्र को पूरी क्षमता से उजागर करने के लिए टेक्नोलॉजी का व्यापक इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में पर्यटन को और अधिक विकसित करने के लिए एक विशेष ऐप तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब की सभी ऐतिहासिक और सांस्कृतिक इमारतों को और अधिक विकसित करने और सैलानियों की सुविधा के लिए पर्यटन परिवहन नेटवर्क को मज़बूत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले के दौरान पंजाब के उत्पादों को भरपूर सराहना मिली है और पंजाब के उत्पादों को और अधिक प्रफुल्लित करने के लिए संजीदगी से प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पंजाब के लोगों की आशाओं पर खरी उतरेगी। इसके उपरांत मंत्री द्वारा पंजाब पैविलियन में विभिन्न विभागों और संस्थानों जैसे मार्कफैड, वेरका, पीएसआईईसी, इनवैस्ट पंजाब, पंजाब पर्यटन एवं सांस्कृतिक विभाग, विज्ञान प्रौद्योगिकी, टेक्नोलॉजी एवं पर्यावरण विभाग, पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी लुधियाना द्वारा स्थापित स्टॉलों का दौरा किया गया। पंजाब दिवस समारोह के अवसर पर नूरां सिस्टजऱ् द्वारा शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।  
इस अवसर पर प्रमुख सचिव उद्योग एवं वाणिज्य दिलीप कुमार, सचिव पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले गुरकीरत किरपाल सिंह, ए.एम.डी पीएसआईईसी रुपिन्दर जीत सिंह बराड़ द्वारा कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान और पीएसआईईसी के चेयरमैन दलवीर सिंह को यादगारी चिह्न देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पंजाब पैविलियन के प्रशासक जे.एस. भाटिया, उप प्रशासक गुरप्रीत सिंह के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here