इंटरवेशनल रेडियोलॉजिस्ट डा. सतवंत खेला आईवी हस्पताल में देंगे अपनी सेवाएं: डा. सचिन सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आईवी हस्पताल के रेडियो डायग्नोसिस विभाग में इंटरवेशनल रेडियोलॉजिस्ट डाक्टर सतवंत खेला ने अपना चार्ज संभाला। इस मौके पर आयोजित किए गए पत्रकारवार्ता में हस्पताल के फैसिलिटी हेड डा. सचिन सूद ने सबसे पहले डाक्टर सतवंत खेला का परिचय मीडिया से करवाया और डॉक्टर सतवंत खेला ने बताया कि कैसे इंटरवेशनल रेडियोलॉजी ने कई स्थितियों के प्रबंधन में एक आदर्श परिवर्तन किया है। जिस केस में पहले सर्जरी की आवश्यकता होती थी, लेकिन अब इसे इंटरवेंशनल रेडियोलॉजी के एक बहुत ही नए क्षेत्र के साथ बड़े सहजता के आधार पर प्रबंधित किया जा सकता है।

Advertisements

उन्होंने टांग की नसों के गुब्बारे, फालिज या स्ट्रोक में नसों के बंद होने पर, छाती या पेट में रक्त स्राव के या पैरो की खून की नालियों में अवरोध का इंटरवेशनल रेडियोलोजी द्वारा बिना चीर फाड़ के ठीक करने की विधि के बारे में बताया ढ्ढ इससे कई जटिल बीमारियों के निदान में और हृदय रोगों के निदान में मदद मिलेगी ढ्ढ विभाग ने चौबीसों घंटे एक्स रे, एम.आर.आई और इंटरवेंशनल प्रक्रियाओं के दौरान अनुकरणीय सेवाएं प्रदान करने की बात कही।इंटरवेंशनल रेडियोलॉजी (ढ्ढ.क्र) आधुनिक चिकित्सा में अत्याधुनिक है और इसने रोगी देखभाल में महत्वपूर्ण सुधार लाए हैं। रेडियोलॉजी इमेजिंग, चिकित्सीय और नेविगेशन प्रौद्योगिकियों का एक अनूठा और उपन्यास संयोजन विकसित और तैनात कर रहा है जो एक साथ मल्टीमॉडलिटी इंटरवेंशनल रेडियोलॉजी बनाते हैं।

सभी प्रक्रियाएं सिंगल सुई पंचर, नो कट, नो सिवनी के माध्यम से की जाती हैं। एफएनएसी, बायोप्सी, एंजियोग्राफी, स्टेंटिंग, एम्बोलिज़ेशन, लेजर एब्लेशन, रेडियोफ्रीक्वेंसी/माइक्रोवेव एब्लेशन , वेरिकोज विन प्रक्रियाओं के लिए वरदान साबित होने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here