पंजाब को दिवालियापन में धकेलने के विरुद्ध कांग्रेस की आप को चेतावनी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा बगैर किसी वित्तीय प्रबंधन के लोक विभावरी मुफ्त फायदे देकर पंजाब को वित्तीय दीवालिएपन में धकेलने के खिलाफ चेतावनी दी है, जिसकी भरपाई ना हो सके। यहां जारी एक बयान में वड़िंग ने कहा कि आप सरकार के दौरान पंजाब को कर्ज के 53.3 प्रतिशत के जीएसडीपी अनुपात तक पहुंचाने का नकारात्मक ‘रिकॉर्ड’ बन गया है। उन्होंने कहा कि आप सरकार कोई सुधार करने की बजाए लगातार लोक लुभावने रास्ते पर चल रही है, जिससे अर्थव्यवस्था का खून और रहेगा व इससे पंजाब पूरी तरह से दिवालियापन की स्थिति में पहुंच जाएगा।

Advertisements

वड़िंग ने लोगों को वास्तव में किसी तरह की राहत देने को लेकर आप सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं। जब आप जानते हैं कि आप किए गए वायदे को वहन नहीं कर सकते, तो ऐसा करके आप सिर्फ लोगों से धोखा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार सरकार बिना आर्थिक बैकअप की रणनीति बनाएं मुफ्त में फायदे देने पर काम कर रही है, इससे अर्थव्यवस्था का बर्बाद होना तय है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) की उदाहरण दी, जो रियायतों के भारी बोझ के तले दबी हुई है। उन्होंने कहा कि जीरो बिल के नाम पर आप पंजाब को दिवालियापन की ओर ढकेल रही है। ऐसी लोक लुभावनी स्कीमें कभी भी कामयाब नहीं हो सकेगी, जब तक इन्हें लेकर उचित वित्तीय प्रबंध नहीं किए, जो काम करने में आप फेल रही है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यह स्कीम ना सिर्फ ढह जाएगी, बल्कि यह राज्य की अर्थव्यवस्था को भी पूरी तरह से तहस-नहस कर देगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here