भेजना था पुर्तकाल, एजेंटों ने भेज दिया सर्बिया, 3 माह पहले हो गई थी साहिल की मौत, परिवार ने लगाई मदद की गुहार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला होशियारपुर की तहसील दसूहा के तहत पड़ते गांव कोटली निवासी एक युवक विदेश में गया तो था अपने और परिवार के सपने पूरे करने, लेकिन परिवार पर उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, जब उन्हें पता चला कि उनके बेटे की विदेश में मौत हो चुकी है। पीडि़त परिवार ने भारत सरकार से अपील की है कि उनके बेटे के शव को भारत लाने में मदद की जाए। जानकारी अनुसार मृतक साहिल कुमार के पिता प्रेम कुमार ने बताया कि उन्होंने बेटे को पुर्तकाल भेजने के लिए दसूहा के दो तथा पटियाला से संबंधित एक एजेंट ने 12 लाख रुपये की राशि तय की थी। जिसके बाद एजेंटों ने इसी साल जून माह में उनके बेटे की फ्लाइट करवा दी थी।

Advertisements

उनके बेटे को एजेंटों ने पहले दुबई भेजा और वहीं से सर्बिया भेज दिया था। सर्बिया में उनके बेटे को किसी कैंप में रखा गया था। इस संबंधी जब एजेंटों से बात की तो उन्होंने कहा था कि उनका बेटा जल्द ही पुर्तकाल पहुंच जाएगा। इसके बाद भी जब साहिल पुर्तकाल नहीं पहुंचा तो एजेंटों ने उनसे 7 लाख रुपये की और मांग की तथा रुपये उन्हें देने के बाद भी उनका बेटा वहां नहीं पहुंचा। उन्होंने बताया कि कुछ दिन बाद साहिल का फोन आना भी बंद हो गया तथा उन्होंने अपने बेटे के लापता होने संबंधी वीडियो सर्बिया में वायरल की, जिसके बाद उन्हें पता चला कि साहिल की करीब तीन माह पहले मौत हो चुकी है।

इस उपरांत उन्होंने एजेंटों के खिलाफ कार्यवाही हेतु एसएसपी को शिकायत दी थी। उन्होंने जिला पुलिस प्रमुख से जहां उनके बेटे की मौत के जिम्मेदारों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है वहीं उन्होंने सरकार से मांग की कि उनके बेटे के शव को भारत लाने हेतु मदद की जाए ताकि वह अपने बेटे का अंतिम संस्कार कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here