डीजीपी गौरव यादव द्वारा सडक़ दुर्घटनाओं और ट्रैफिक-2021 पर वार्षिक रिपोर्ट जारी


चंडीगढ़, 19 दिसंबर:
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने सोमवार को यहां पंजाब पुलिस मुख्यालय में अपने कार्यालय में ‘‘सडक़ दुर्घटनाओं और ट्रैफिक-2021’’ पर वार्षिक रिपोर्ट जारी की। पुस्तक का विमोचन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) ट्रैफिक ए.एस. राय और ट्रैफिक सलाहकार पंजाब डॉ. नवदीप असिजा की उपस्थिति में किया गया।

Advertisements

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि यह किताब पंजाब पुलिस और पंजाब रोड सेफ्टी एंड ट्रैफिक रिसर्च सैंटर द्वारा सेफ सोसायटी के सहयोग से की गई पहल है। उन्होंने कहा कि इसमें पंजाब में सडक़ दुर्घटनाओं, ट्रैफिक उल्लंघनाओं और सडक़ सुरक्षा उपायों का गहन विश्लेषण शामिल है।

उन्होंने कहा कि यह रिपोर्ट राज्य में ट्रैफिक से संबंधित मुद्दों को समझने और संबोधित करने के लिए ट्रैफिक और कानून प्रवर्तन कर्मियों के लिए एक मूल्यवान संसाधन के रूप में काम करेगी, इसके अलावा यह सडक़ दुर्घटनाओं, ट्रैफिक उल्लंघनाओं और सडक़ सुरक्षा उपायों के क्षेत्र में काम करने वाले विद्वानों और शिक्षाविदों के लिए एक महत्वपूर्ण संदर्भ सामग्री के रूप में भी काम करेगी।

डीजीपी ने पंजाब पुलिस, पंजाब रोड सेफ्टी एंड ट्रैफिक रिसर्च सैंटर और सेफ सोसाइटी की टीमों द्वारा की गई कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए लोगों से पंजाब की सडक़ों को सुरक्षित बनाने के लिए सडक़ सुरक्षा नियमों और विनियमों का पालन करने का आग्रह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here