जी-20 की तैयारियों को लेकर डॉ. निज्जर ने की हवाई अड्डे और प्रसाशनिक अधिकारियों के साथ बैठक

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। स्थानीय सरकार मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने मार्च 2023 में होने वाले जी-20 सम्मेलन जोकि अमृतसर में करवाया जाना है की मेजबानी को लेकर श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा और अमृतसर जि़ला प्रसाशन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की गई। इस बैठक में मेयर करमजीत सिंह रिंटू, डिप्टी कमिश्नर हरप्रीत सिंह सूदन, कमिश्नर पुलिस जसकरन सिंह, कमिश्नर निगम सन्दीप ऋषि और डायरैक्टर हवाई अड्डा विपन सेठ विशेष रूप से उपस्थित थे।  

Advertisements

डॉ. निज्जर ने कहा कि जी-20 सम्मेलन में अलग-अलग देशों से आने वाले नेताओं और अधिकारियों की मेहमाननवाजी में कोई कसर नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान इस मुद्दे पर निजी तौर पर रूचि ले रहे हैं और कई बैठकें इस बाबत कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अमृतसर हवाई अड्डे से लेकर सभी शहर को जाने वाली मुख्य सडक़ों की मरम्मत का काम चल रहा है और इन रास्तों पर लाईटें और लैंडस्केपिंग भी सुनिश्चित बनाई जाए। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे में मेहमानों का स्वागत पंजाबी संस्कृति के अनुसार पूरी गर्मजोशी के साथ किया जाए और इसके लिए पंजाब की सभ्यता और सभ्याचार को विशेष स्थान दिया जाए।  

इसके बाद उन्होंने अमृतसर हवाई अड्डे से श्री दरबार साहिब तक आने वाली मुख्य सडक़ का सम्बन्धित अधिकारियों के साथ दौरा किया और जहाँ कहीं भी काम करवाए जाने हैं उनको समय पर मुकम्मल करने की हिदायतें दीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here