युवा परिवार सेवा समिति ने अश्लीलता, गैंगेस्टरवाद और नशे को बढ़ावा देने वाले गानों के खिलाफ लोगों को किया जागरूक

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। युवा परिवार सेवा समिति के स्वयंसेवकों द्वारा पंजाब बचाओ अभियान के तहत आज होशियारपुर शहर में अश्लीलता, गैंगेस्टरवाद और नशे को बढ़ावा देने वाले गानों के खिलाफ लोगों को जागरूक किया गया। इस मुद्दे पर जागरुकता फैलाने के लिए इन स्वयंसेवकों ने एक तरफ पर्चे बांटे और अपनी संस्था द्वारा बनाए गए वीडियो(पंजाब बचाओ)दिखाया तो दूसरी तरफ इस मुद्दे पर समर्थन पाने के लिए लोगों द्वारा संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर भी किए गए। संगठन के नेताओं ने कहा कि ये हस्ताक्षर प्रस्ताव सरकार और मीडिया के लिए एक गवाही के रूप में काम करेंगे कि इन हिंसक और कामुक गीतों से आम जनता वास्तव में परेशान है। इस जागरूकता अभियान के दौरान वाईपीएसएस के स्वयंसेवकों ने ‘भडक़ाऊ गीत बंद करो, लचर गीत बंद करो, व्यसनी गीत बंद करो’ जैसे बैनर भी लिए हुए थे। होशियारपुर में इस मुहिम को लीड कर रहे संदीप कुमार जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी संस्था का मकसद ऐसे हिंसक, भडक़ाने वाले, कामुक और नशे को बढ़ावा देने वाले गानों पर नकेल कसना है। गुंडागर्दी, अश्लीलता और अराजकता के युग की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब में गैंगस्टरों द्वारा हत्याओं की घटनाओं से न केवल देश बल्कि विदेशों में भी पंजाब की छवि खराब हो रही है।

Advertisements

रंगदारी के मामले इस हद तक बढ़ रहे हैं कि पंजाब का व्यवसायी पंजाब छोडक़र दूसरे राज्यों में भाग रहा है। धर्मों, जातियों और अल्पसंख्यकों की लड़ाई इतनी बढ़ गई है कि गुरुओं और पीरों की इस भूमि में एक आम आदमी भी अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगा है। इन सब समस्याओं पर गौर करें तो पंजाबी गायकों द्वारा लंबे समय से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से प्रचारित की जा रही बंदूक संस्कृति इसके लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार है। इसके अलावा इन गानों में मॉडल्स की अर्धनग्न देह दिखाकर लोगों को आकर्षित करने की कोशिश की जाती है, जिसके परिणामस्वरूप लडक़े चौराहों पर लड़कियों और बहनों के साथ छेडख़ानी करते हैं, छोटे बच्चों के साथ रोज बलात्कार करते हैं।

जहां घटनाएं आम होती जा रही हैं। इन गीतों में, जो मॉडल खुद पार्टियां करती हैं, वे अपना काम खत्म करती हैं और सुरक्षा की निगरानी में घर जाती हैं, लेकिन उनके द्वारा उकसाई गई हवस की असली शिकार एक सामान्य घर की मासूम लडक़ी है जो मजदूर है या छात्रा। आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि हम सरकार से सेंसर बोर्ड की मांग कर रहे हैं कि ऐसे गानों पर नकेल कसी जाए, जिसके बाद जनता को दिखाए जाने से पहले हर गाने को एक विशेषज्ञ टीम द्वारा सेंसर किया जाएगा और समाज पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। सबमिट किए गए गाने सेंसर बोर्ड द्वारा प्रसारित नहीं किए जाएंगे। ये गाने समाज में नहीं दिखाए जाएंगे। इस अवसर पर युवा परिवार सेवा समिती जिला होशियापुर के सभी सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here