सरबत दा भला ट्रस्ट की ओर से विद्यार्थियों को दी गई वर्दियां

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: राकेश भार्गव: सरबत दा भला ट्रस्ट की ओर से सरकारी हाई स्कूल बजरावर के बच्चों को आज स्कूल की वर्दियां भेंट की गईं। कमलजीत कौर मुख्य अध्यापिका ने अपने स्टाफ सहित ट्रस्ट के सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा, कि आज पुनः उनके लिए बहुत ही हर्ष का विषय है कि ट्रस्ट ने समाज सेवा में एक और स्तंभ स्थापित करते हुए उनके स्कूल के गरीब बच्चों की तरफ दूसरी बार ध्यान दिया है। उन्होंने डॉक्टर एसपी सिंह ओबरॉय जी का उल्लेख करते हुए कहा कि ऐसा महान दानी जो निष्काम भाव से अपनी कमाई का 98% समाज सेवा में अर्पित कर रहा है, का धन्यवाद करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। ऐसा दानी जो जात पात एवं धर्मों से ऊपर उठकर, पूरे विश्व में सेवा का झंडा सिर्फ और सिर्फ अपनी जेब से गाड रहा है, का कोई मुकाबला ही नहीं है। ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा इस मौके विद्यार्थियों को दूसरी बार स्कूल की वर्दियां भेंट की गईं। ट्रस्ट के प्रधान आज्ञा पाल सिंह साहनी ने इस मौके ट्रस्ट की संपूर्ण गतिविधियों के बारे उपस्थिति को अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि डॉ सिंह द्वारा अपनी निजी जेब से आज तक 117 ऐसे युवाओं को मौत के मुंह से 2.17 मिलियन यूएस डॉलर ब्लड मनी के रूप में देकर बचाया है जिन्हें फांसी की सजा हुई थी।

Advertisements

8700 के लगभग विधवा व बेसहारा भाई बहनों को मासिक पेंशन दी जा रही हैं। 26000 के लगभग गरीब लड़कियों की शादी का खर्चा उठाया है। 12000 गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए वजीफे के रूप में मदद की जा रही है। माता साहिब कौर गर्ल्स स्कूल के लिए डेढ़ करोड रुपए एवं गूंगे बहरे बच्चों के स्कूल नब जीवनी को 8 करोड की सहायता दी गई है। अब तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल, एनसीआर, राजस्थान, महाराष्ट्र में 160 के लगभग डायलिसिस मशीनें लगाई गई हैं। जहां पर नाममात्र शुल्क से जरूरतमंदों का डायलिसिस किया जा रहा है। समाज सेवा में खोली जाने वाली क्लीनिक लैब की गिनती दिसंबर 2022 तक 100 हो गई है । 510 जनरल एवं आंखों के कैंप लगाकर 50000 कैटरेक्ट ऑपरेशन करवाकर, नई जिंदगीयां प्रदान की हैं।

उन्होंने बताया कि होशियारपुर के सिविल अस्पताल में एक तथा नारद हस्पताल में तीन डायलिसिस मशीनें लगाई गई हैं। गुरुद्वारा कलगीधर होशियारपुर में क्लीनिकल लैब खोली गई है। पुरूषोत्तम सैनी ने बच्चों को आज से ही अपने जीवन का लक्ष्य साध लेने के लिए प्रेरित किया। इस मौके अन्य के अलावा प्रधान आज्ञा पाल सिंह साहनी , एक्टिंग सचिव गुरप्रीत सिंह, जगमीत सिंह सेठी, पुरषोत्तम सैनी, मनजीत सिंह जंडा, नरेन्द्र सिंह,जनरल जे एस ढिल्लों,नरेंद्र कुमार शर्मा, इंद्रजीत कौर, प्रीति कैला, मीनू शर्मा, संजीव कुमार, नवजोत कौर, राजकुमार, तरनजीत कौर, दीपक कुमार एवं केवल कृष्ण भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here