भंगी चोअ को साफ करने व कूड़े से मुक्त करने के लिए 8 से 24 फरवरी तक चलाया जाएगा सफाई अभियान: कोमल मित्तल

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर-कम-कमिश्नर नगर निगम कोमल मित्तल ने कहा कि 8 फरवरी से 24 फरवरी तक होशियारपुर शहर के बीच से गुजर रहे भंगी चोअ को साफ करने व कूड़े से मुक्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें नगर निगम, वन विभाग, ड्रेनेज विभाग, एन.एस.एस. वालंटियरों, सिविल सोसायटियों, एन.जी.ओज व अन्य वालंटियरों का सहयोग लिया जाएगा। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में इस अभियान को सुचारु रुप से चलाने के लिए अलग-अलग विभागों के अधिकारियों, एन.जी.ओज की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने सफाई अभियान को सफल बनाने संबंधी अधिकारियों व एन.जी.ओज के साथ की बैठक, कहा, जन सहयोग से सफाई अभियान को बनाया जाएगा सफल

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अभियान के अंतर्गत भंगी चोअ की दोनों साइडों पर पड़े कूड़े को साफ करने के बाद पौधे लगाए जाएंगे, जिससे शहर के अक्स में सुधार होगा व वातावरण को स्वच्छ रखने में सहायता मिलेगी। उन्होंने डी.एफ.ओ. होशियारपुर अमनीत सिंह को निर्देश दिए कि सफाई अभियान के साथ-साथ वन विभाग की ओर से चोअ के किनारों पर पौधारोपण करवाया जाए। उन्होंने सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवाड़ी को इस सफाई अभियान संबंधी पूरा खाका व जरुरत का साजो सामान तैयार करने संबंधी निर्देश देते हुए कहा कि वे सुनिश्चित बनाए कि सफाई अभियान के दौरान किसी चीज की कोई कमी न रहे। उन्होंने नगर निगम व ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सफाई अभियान से पहले भंगी चोअ का एक बार संयुक्त दौरा कर सफाई संबंधी योजना तैयार करें।
कोमल मित्तल ने होशियारपुर वासियों, शहर की अलग-अलग सोसायटियों, एन.जी.ओज, रेसीडेंस वेलफेयर सोसायटियों, स्कूलों व कालेजों को इस अभियान में बढ़ चढ़ कर भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि वे इस सफाई अभियान में बढ़ चढ़ कर सहयोग करें ताकि हम अपने शहर को साफ सुथरा बना सकें। उन्होंने कहा कि पार्षदों के सहयोग के बिना इस अभियान को सफल नहीं बनाया जा सकता, इस लिए वे भी इसमें हर संभव सहयोग दें। उन्होंने कहा कि इस अभियान में भाग लेने के लिए संस्थाएं, एन.जी.ओज आदि 6 फरवरी तक फोन नंबर 80549-34009 पर अपनी रजिस्ट्रेशन करवाना यकीनी बनाएं। बैठक में अलग-अलग विभागों के अधिकारी व एन.जी.ओज के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।
(बाक्स)
किस दिन कहां चलेगा अभियान
08 फरवरी को ऊना रोड से नगर निगम कार्यालय तक, 09 व 10 को धोबी घाट से आदमवाल रोड तक, 11 व 12 को धोबी घाट चौक से शनिदेव मंदिर तक, 13 व 14 को नई आबादी से सुखियाबाद रोड पुल तक, 15 व 16 को शनिदेव मंदिर से भंगी पुल तक, 17,18 व 19 को सुखदेव सिंह चौक से आदमवाल पुली तक, 20 व 21 को भंगी चोअ पुल से स्लाटर हाउस तक और 22 से 24 फरवरी तक स्लाटर हाउस से टांडा रोड पुल तक सफाई अभियान चलाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here