सरकारी कॉलेज के स्टाफ तथा छात्रों ने गांवों में जाकर लोगों को नशों, स्वच्छता तथा कोरोना के प्रति किया जागरुक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): सरकारी कॉलेज होशियारपुर के प्रिंसीपल जोगेश के नेतृत्व में एन.एस.एस. तथा रेड रिबन क्लब के इंचार्ज विजय कुमार तथा रणजीत कुमार ने बिंदु शर्मा तथा भाग्या श्री के सहयोग से छात्रों की मदद के साथ गांवों में जा कर नशों, स्वच्छता और कोरोना के प्रति लोगों में जागरुकता फैलाई। 

Advertisements

प्रो. विजय कुमार ने गांव जनौड़ी के लागों तथा छात्रों को नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि नशे हमारे भविष्य को बर्बाद कर देते हैं। इस लिए हमें नशों से खुद को बचा कर रखना चाहिए तथा दूसरों को भी दूर रहने के लिए प्रेरित करना चाहिए। इसी तरह स्वच्छता के प्रति अपने विचार पेश करते हुए कहा कि हमें सूका और गीला कूड़ा अलग-अलग रखना चाहिए तथा सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इसी प्रकार लोगों को कोरोना जैसी भयानक बिमारी से भी मास्क लगा कर, हाथ धो कर तथा दूरी बना कर अपना बचाव करने के लिए प्रेरित किया।  

इसी तरह बिंदु शर्मा तथा भाग्यश्री ने अज्जोवाल तथा जनौड़ी के गांवो की महिलाओं को मासिक धर्म के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें इन दिनों में अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए तथा कपड़े की जगह सैनेटरी नैपकिन का प्रयोग करना चाहिए। इसी तरह उन्होने लोगों को खुले में शौच न करने के लिए प्रेरित किया क्योंकि इससे वातावरण दूषित होता है और बिमारियां फैलती हैं। इस अवसर पर छात्रों ने भी विषय के अनुसार अपने विचार लोगों तथा छात्रों के साथ सांझे किए। जनौड़ी मुहल्ला रामनगर की सरपंच जसवीर कौर जी तथा रमेश चन्द्र जी के साथ लैक्चरार हरविंदर सिंह ने भी अपना सहयोग दिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here