पुलिस ने कनाडा आधारित आतंकवादी लखबीर लंडा के सहयोगी तीन साथियों को किया गिरफ़्तार

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध जारी मुहिम के हिस्से के तौर पर पंजाब पुलिस ने कनाडा आधारित आतंकवादी लखबीर सिंह उर्फ लंडा के सहयोगी को उसके तीन साथियों समेत गिरफ़्तार करके उनके कब्जे से चार पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद किया है। यह जानकारी आज यहाँ डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने दी।
गिरफ़्तार मुख्य दोषी की पहचान विजय कुमार उर्फ तोती निवासी गाँव भीखा नंगल, करतारपुर के तौर पर हुई है, जबकि उसके तीन साथियों की पहचान अमरदीप सिंह उर्फ पटवारी, सूरज सिंह और राहुल लहौच के तौर पर हुई है, जो जालंधर के रहने वाले हैं। सभी मुलजि़मों का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है और मुख्य मुलजि़म विजय उर्फ तोती नशों, ग़ैर-कानूनी हथियारों, अपहरण और फिरौती से सम्बन्धित 18 आपराधिक मामलों का सामना कर रहा है।
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि यह जानकारी मिलने कि दोषी विजय अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर करतारपुर क्षेत्र में अपराध को अंजाम देने की साजिश रच रहा है, जालंधर ग्रामीण की पुलिस टीम ने तुरंत जालंधर के दुरगी क्षेत्र में ड्रेन के नज़दीक विशेष नाका लगाया और दो मोटरसाईकलों पर सवार चारों मुलजि़मों को सफलतापूर्वक गिरफ़्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों मोटरसाईकलों को कब्ज़े में ले लिया और मुलजि़मों के पास से चार पिस्तौल जिनमें 10 जि़दा कारतूसों समेत दो 32 बोर देसी पिस्तौल, दो जि़दा कारतूसों समेत एक 9 एम.एम. देसी पिस्तौल और 1 जिदा कारतूस समेत 12 बोर देसी पिस्तौल शामिल हैं, बरामद किए हैं।
इस सम्बन्धी और अधिक जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एस.एस.पी.) जालंधर ग्रामीण ने बताया कि गिरफ़्तार किए गए दो मुलजि़म कपूरथला पुलिस को अपहरण करने के मामलों में भी वांछित थे, जिन्होंने कपूरथला जिले के गाँव गाजी गडाना के एक निवासी को अगवा करके उसकी रिहाई के लिए 3 करोड़ रुपए की माँग की थी। यह मामला कपूरथला के थाना ढिल्लवां में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की सम्बन्धित धाराओं के अंतर्गत दर्ज किया गया था। गौरतलब है कि इस सम्बन्धित भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 379-बी, 386, 392 और 506 और आम्र्स एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत थाना करतारपुर में एफ.आई.आर. नं 16 के अधीन नया मामला दर्ज किया गया है।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here