फाइनेंसर से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़)। सुल्तानपुर लोधी पुलिस ने फाइनेंसर की ओर से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। आरोपितों ने 3 और नामों को गिरफ्तार किया है । सुल्तानपुर लोधी पुलिस को एक बड़ी कामयाबी तब मिली जब उसने एक अंतरराज्यीय खतरनाक गिरोह का भंडाफोड़ किया जो व्यापारियों और अन्य करोड़ पतियों को विभिन्न विदेशी व्हाट्सएप संदेशों के माध्यम से फिरौती की मांग और जान से मारने की धमकी दे रहा था।  अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया तथा 03 अन्य अभियुक्तों को नामजद किया गया।

Advertisements

हाल ही में सुल्तानपुर लोधी में एक फाइनेंसर को दो विदेशी व्हाट्सएप नंबरों से अज्ञात लोगों ने 10 लाख रुपये देने की धमकी दी, नहीं तो गोली मार देंगे, ये सभी जानते हैं कि उसके बच्चे कहां पढ़ते हैं और घर से कब निकलते हैं. गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंडा के साथी और कहा कि उसने वह काम भी किया है जिससे पूर्व में नकोदर में उद्योगपति की मौत हुई थी। उक्त साहूकार जसविंदर सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी ग्राम अदालत चौक, थाना सुल्तानपुर लोधी, बयाना घर, कांड संख्या 345 दिनांक 22/12/2022, धारा 384, 506, थाना सुल्तानपुर लोधी के तहत उक्त प्रकरण दर्ज कर व्हाट्सएप नंबर +306937596183 और +306934802341 सेल की मदद से डेटा हासिल किया गया, जो ये नंबर विदेशों में इटली में चल रहे पाए गए।  जिस पर तकनीकी विशेषज्ञ की मदद से इन व्हाट्सएप नंबरों का कॉल डेटा प्राप्त किया गया, जिससे पंजाब के नंबर से कॉल डेटा का पता चला।  यह किसके लिए कहा जाता है। 

उक्त मामले में बलविंदर सिंह उर्फ ​​बिल्ला पुत्र बलजीत सिंह निवासी गांव जयबो वाल थाना सुल्तानपुर लोधी को उक्त मामले में नामजद कर गिरफ्तार किया गया, जिसने पूछताछ के दौरान स्पष्ट किया कि वह अपनी साथी मास्टर नौकरानी जसवीर सिंह व गांव के लखवीर सिंह जी के जसा पुत्र के साथ था. गिला, थाना सदर नकोदर, जिला जालंधर, कि जसविंदर सिंह ने फाइनेंसर पक्ष से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी.  जिसमें उसके 2 अन्य साथी सूरज शर्मा उर्फ ​​भालू पुत्र मनदीप कुमार निवासी जवाना सिंह नगर थाना सुल्तानपुर लोधी व हरजीत सिंह उर्फ ​​भंडाल पुत्र हरबंस सिंह निवासी ग्राम चिट्टी थाना लाबरा जालंधर भी शामिल हैं-जिन्हें नामजद किया गया था. उक्त मामले की जांच की गयी है  इन आरोपियों के खिलाफ लूट और इरादतन हत्या के कई मामले पहले भी दर्ज हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है, बाकी आरोपियों को भी जल्द ही मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया जाएगा.  एसएसपी काजिला कपूरथला ने पुलिस लाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को दी जानकारी!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here