6000 की रिश्वत लेते हुए पटवारी सुखबीर रंगे हाथों गिरफ़्तार  

arrested-clip-art

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य से भ्रष्टाचार को ख़त्म करने के मकसद से चलाई गई मुहिम के दौरान आज कार्यालय ब्लॉक विकास एवं पंचायत अफ़सर, गुरूहरसहाए, जि़ला फिऱोज़पुर में तैनात पटवारी सुखबीर सिंह को 6000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया।  

Advertisements

 इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पटवारी को सरपंच मनप्रीत सिंह और हरचरण सिंह, निवासी गाँव कोहर सिंह वाला, तहसील गुरूहरसहाए की शिकायत पर गिरफ़्तार किया है।  

 अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया कि उक्त पटवारी एक अदालती मुकदमे में सहायता करने के बदले 12,000 रुपए रिश्वत की माँग कर रहा था, परन्तु सौदा 7500 रुपए में तय हुआ। उसने आगे बताया कि दोषी पटवारी पहले ही 1500 रुपए ले चुका है और अब बाकी 6000 रुपए की माँग कर रहा है।  

इस शिकायत की पड़ताल के उपरांत फिऱोज़पुर रेंज से विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाकर दोषी पटवारी को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में रिश्वत की दूसरी किस्त के तौर पर 6000 रुपए लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया और उसके पास से रिश्वत के पैसे दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में बरामद कर लिए। उन्होंने बताया कि मुलजि़म के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना फिऱोज़पुर में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्यवाही आरंभ कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here