फायर ब्रिगेड इम्पलाइज़ यूनियन ने सहायक कमिशनर और फायर अधिकारी को दिया मांगपत्र


होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। फायर ब्रिगेड इम्पलाइज़ यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने नगर निगम के सहायक कमिशनर एवं फायर अधिकारी को मांगपत्र देकर उनकी मांगे सरकार तक पहुंचाकर उन्हें लागू करवाने की मांग की है। मांगपत्र में यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने उनकी मांगे न मानी तो तय कार्यक्रम अनुसार वह 21 फरवरी को सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक पीएपी चौक जालंधर में रोष प्रदर्शन किया जाएगा। अगर फिर भी सरकार ने उनकी मांगों की तरफ ध्यान न दिया तो रोष प्रदर्शन अनिश्चितकालीन समय के लिए शुरु कर दिया जाएगा।

Advertisements

इस मौके पर यूनियन के सदस्यों ने बताया कि वह पिछले लंबे समय से फायर ब्रिगेड में आउटसोर्स कर्मियों के तौर पर कार्यरत हैं तथा अपनी ड्यूटी निभाते हुए कई कर्मचारी बुरी तरह घायल हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि अब जबकि इन कर्मियों को पक्का करने का समय आया है तो पंजाब सरकार इनकी सेवाओं और इनकी मेहनत की अनदेखी करके नई भर्ती करने जा रही है, जो किसी भी सूरत में तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि बदलाव के नाम पर उन्होंने जिस पार्टी को वोट डाले थे, वह सत्ता में आने पर उनकी जरुर सुनेगी, लेकिन दुख है कि यह सरकार भी पिछली सरकारों की तरह ही कर्मियों की सेवाओं को अनदेखा करके आउटसोर्स में कार्यरत कर्मियों के साथ अन्याय करने जा रही है।

उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान से अपील की कि वह आम आदमी की सरकार का उदाहरण देते हुए फायर ब्रिगेड में आउटसोर्स पर काम कर रहे मुलाजिमों को पहले पक्का करे तथा जो शेष पोस्टें हैं उन पर नई भर्ती की जाए। क्योंकि, पिछले लंबे समय से फायर ब्रिगेड में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों ने अपने जीवन का बेतरीन समय विभाग को दिया है तथा अब वह इस स्टेज पर हैं कि उनके लिए किसी अन्य विभाग या फील्ड में कार्य करना मुमकिन नहीं है। यूनियन सदस्यों ने कहा कि वह प्रदेश कमेटी के फैसले अनुसार 21 फरवरी को जालंधर में होने जा रही रैली में भाग लेने जा रहे हैं तथा अगर फिर भी सरकार ने उनकी मांगों की तरफ ध्यान न दिया तो उन्हें और कड़ा संघर्ष करने को विवश होना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here