हूटर की दीवानी अफसरशाही: नहीं छूट रहा वी.आई. कल्चर का मोह

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: समीर सैनी वैसे तो केंद्र सरकार व राज्य सरकार ने वी.आई.पी. कल्चर के खात्मे के लिए काफी स त कदम उठाए है पर कुछेक अधिकारियों को वी.आई.पी. कल्चर की इतनी लत लग चुकी है कि उन्हें सरकार के आदेशों की भी परवाह नहीं है। आज मंगलवार 7 नवंबर सुबह करीब 10.30 बजे एक सफेद रंग की जिपसी नं पी.बी 07 एफ 1359 गार्वमेंट कालेज चौक को पार करते समय ट्रैफिक पीछे हटाने के लिए हुटर बजाते हुए आगे निकल गई और पास ही खड़े ट्रैफिक पुलिस के मुलाजिम दोपहिया वाहनों के चालान काटने में व्यस्त रहे उन्होंने हुटर को सुनकर भी अनसुना कर दिया।

Advertisements

जब हमारे पत्रकार ने उनसे पूछा गया आप ने हुटर वाली गाड़ी को क्यो जाने दिया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने ध्यान नहीं दिया कि उन्हें लगा कि शायद किसी ए बुलैंस गाड़ी का हुटर है। इसके बाद हमारे पत्रकार ने उस गाड़ी का पीछा किया तो वह सैशन कोर्ट कंप्लैक्स में दाखिल हो गई।

गाड़ी में से अधिकारी तो निकलकर कोर्ट में चले गए थे, लेकिन गाड़ी का ड्राईवर जीत सिंह चौटाला से जब बात की तो पता चला कि गाड़ी सिंचाई विभाग की है और इसमें एक्सियन विकांत आनंद कोर्ट में किसी कार्य के लिए आए थे। एक्सियन साहिब से बात करने पर उन्होंने कहा कि यह सरकारी गाड़ी है इसमें हुटर लगा हुआ वह जरुरत पडऩे पर ट्रैफिक तथा टोल प्लाजा पर इस हुटर का इस्तेमाल करते है।
गौरतलब हो कि सरकार ने केवल आपातक्लीन सेवाओं वाली गाडिय़ों जैसे ए बुलैंस, फायर बिग्रेड और पुलिस विभाग की सरकारी गाडिय़ों पर ही हुटर और बीकन लगाने की छूट दी हुई है इसके अलावा किसी भी अधिकारी यह राजनीतिक व्यक्ति को इसकी इज्जाजत नहीं है। इस बात से अवगत करवाने पर एक्सियन साहिब ने कहा कि वह अपनी गाड़ी से हुटर उतरवा देंगे और भविष्य में इसका उपयोग नहीं करेगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here