डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल होशियारपुर का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 125 साल से समाज में शिक्षा का उजियारा फैला रहे डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल होशियारपुर का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह स्कूल परिसर में आयोजित किया गया। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री तथा पूर्व अध्यक्ष राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग विजय सांपला बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

Advertisements

समारोह की अध्यक्षता डीएवी कॉलेज मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष डॉ अनूप कुमार ने की। ‘मेरी माटी-मेरा देश’ थीम पर आयोजित इस कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों द्वारा ज्योति प्रज्वलित किए जाने से हुई। इसके बाद स्कूल की छात्रा अनिका वर्मा ने शिव स्तुति प्रस्तुत की। बच्चों द्वारा देशभक्ति पर आधारित एक्शन गीतों पर डांस की प्रस्तुति खूब सराही गई। अनेक रंगों से सजा एक भारत-श्रेष्ठ भारत, मेरा रंग दे बसंती चोला और तेरी मिट्टी में मिल जांवां से जहां दर्शकों के मन में देश प्रेम हिलोरें लेने लगा वहीं इत्ती सी हंसी, इत्ती सी खुशी, शो मैन राज कपूर और पापा के सपनों से कालेज तक का सफर ने हंसाया गुदगुदाया और उपस्थिति की जीवन की यादों को ताजा कर दिया। स्किट ‘मेरी माटी-मेरा देश’ के जरिए देश के किसानों और वीर जवानों के देश के लिए योगदान को याद करते हुए वीरों की कुर्बानियों को श्रद्धांजलि दी गई। पंजाबी लोकनाथ गिद्दा और भांगड़ा की प्रस्तुति के दौरान उपस्थिति के भी पांव थिरक उठे और पूरा पंडाल ढोल की थाप पर झूम उठा।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि विजय सांपला ने समाज में शिक्षा के प्रसार में डीएवी संस्थाओं के योगदान की सराहना करते हुए अपने उद्बोधन में मूल्य आधारित शिक्षा पर बल देते हुए शिक्षा में संस्कारों के समावेश को अत्यावश्यक करार दिया। डीएवीसीएमसी अध्यक्ष डॉ अनूप कुमार ने सफल आयोजन पर सभी को बधाई दी और समाज में शिक्षा के प्रसार व विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के प्रति प्रतिबद्धता को दोहराया। इस अवसर पर डीएवीसीएमसी के सचिव प्रिंसिपल डीएल आनंद की ओर से भेजे गए संदेश में सभी को बधाई देते हुए डीएवीसीएमसी की ओर से विद्यार्थियों के कल्याण और स्कूल के विकास के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया गया।

इससे पहले स्कूल के प्रिंसिपल राजेश कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया और स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। इस दौरान विभिन्न कक्षाओं में प्रथम तीन स्थानों पर रहने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किए गए और खेलों तथा अन्य पाठ्य सहायक गतिविधियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया। स्कूल की ओर से विद्यार्थियों के कल्याण में सहयोग देने वाली प्रमुख शख्सियतों का सम्मान किया गया। मंच का सफलता से संचालन मीनाक्षी मेनन ने किया। इस अवसर पर डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के पदाधिकारी और सदस्य, डीएवी कालेज होशियारपुर सोसायटी के सदस्य, स्कूल के पूर्व अध्यापक एवं विद्यार्थी तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के अभिभावक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here