बीजेडी सरबत दा भला ट्रस्ट सर्कल आदमपुर दोआबा ने लगाया रक्तदान कैंप, 147 लोगों ने किया रक्तदान

आदमपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बीजेडी सरबत दा भला ट्रस्ट सर्कल आदमपुर दोआबा की तरफ से स्वर्गीय तरनदीप सिंह हरिपुर की याद में मैगा खूनदान कैम्प भाई कन्हैया जी ब्लड बैंक होशियारपुर और त्रिशला शर्मा होप फॉर लाइफ एनजीओ जालन्धर की डॉक्टरो की टीम की मेडिकल गाइडलाइंस के तहत ट्रस्ट के प्रधान परमिंदर सिंह खुर्दपुर की अगवाई में लगाया गया । इस मौके पर प्रधान परमिंदर सिंह खुर्दपुर ने बताया के हर साल समय समय पर उनके ट्रस्ट की तरफ से समाज सेवा के कार्य किए जाते रहते है जिसके चलते समय समय पर खून दान कैम्प और निशुल्क मैडिकल कैम्प, मरीजों की जांच और निशुल्क दवाईया दी जाती रही है जो आज भी जारी है । इसी मुहीम के चलते यहाँ साल में कई खून दान कैम्प लगाए जाते तो इसी कड़ी में आज स्वर्गीय तरनदीप सिंह हरिपुर की याद में खुर्दपुर यह विशाल खूनदान कैम्प लगाया जा रहा है ।

Advertisements

भाई कन्हैया जी ब्लड बैंक और त्रिशला शर्मा होप फॉर लाइफ एनजीओ की डॉक्टरो की टीम ने दी मेडिकल गाइडलाइंस

उन्होंने बताया के इस दौरान 147 दानी सजनो की तरफ से खूनदान दिया गया जिनमे नारी शक्ति ने भी विशेष तौर पर अपना योगदान दिया और नारी शक्ति ने 17 यूनिट खून दान किया । प्रधान परमिंदर सिंह ने बताया के इस कैम्प के दौरान जो खून एकत्र किया जाएगा उसमे पहल के आधार पर त्रिशला शर्मा होप फॉर लाइफ एनजीओ जालन्धर को 47 यूनिट खून दान किया गया जो थैलेसीमिया के मरीज को चढ़ाया जाएगा और बाकि की 100 यूनिट खून कन्हैया जी ब्लड बैंक होशियारपुर को दान किया गया । उन्होंने बताया के इस दौरान 10 बार से ज्यादा बार खून दान करने वाले खून दानी सज्जनो को विशेष तौर पर सम्मान दिया गया । त्रिशला शर्मा होप फॉर लाइफ एनजीओ जालन्धर की चेयरपर्सन त्रिशाला शर्मा ने बताया के हर तंदरुस्त व्यक्ति को खून दान करना चाहिए ।

उन्होंने कहा बहुत से लोगो को यह गलतफ़हमी होती है के खून दान करने से कमजोरी आती है जबकि इस तरह का कुछ नहीं होता बल्कि किया हुआ खून दान का सर्कल 24 घन्टे में पूरा हो जाता है और किसी के किये खुन दान से किसी की अमूल्य जान को बचाया जा सकता है । इस मौके पर ट्रस्ट की टीम ने खून दान करने वालो को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया और भाई कन्हैया जी ब्लड बैंक होशियारपुर और त्रिशला शर्मा होप फॉर लाइफ एनजीओ जालन्धर की डॉक्टरो की टीम के सदस्यों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here