अंजलि, नितेश सर्वश्रेष्ठ एथलीट घोषित, ‘खेल उत्सव विजयी भव 2023’ संपन्न

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अंजलि और नितेश कुमार को पंजाब यूनिवर्सिटी स्वामी सर्वानंद गिरि रीजनल सेंटर होशियारपुर (पीयूएसएसजीआरसी) के 10वें वार्षिक खेल मीट ‘खेल उत्सव: विजयी भव 2023’ के दौरान क्रमशः महिला और पुरुष वर्ग में सर्वश्रेष्ठ एथलीट घोषित किया गया। उन्हें ‘ऑल-राउंडर’ भी घोषित किया गया। स्पोर्ट्स मीट के समापन समारोह के मुख्य अतिथि अनुभवी हॉकी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय हॉकी अंपायर (ग्रेड 1) और पंजाब तकनीकी और अंपायरिंग समिति के अध्यक्ष गुरिंदर सिंह संघा थे। सामाजिक कार्यकर्ता और प्रबंध निदेशक सचदेवा स्टॉक्स प्राइवेट लिमिटेड परमजीत सिंह सचदेवा विशिष्ट अतिथि थे।

Advertisements

पीयूएसएसजीआरसी के निदेशक डॉ. एचएस बैंस ने अतिथियों का स्वागत किया। छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि संघा ने कहा कि खेल छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यह अनुशासन, टीम भावना और एकता की भावना पैदा करता है। सचदेवा ने कहा कि स्पोर्ट्स छात्र जीवन का अनिवार्य हिस्सा है क्योंकि शिक्षा का अर्थ है छात्रों का सर्वांगीण विकास और यह खेल के बिना पूरा नहीं हो सकता। विजेता टीमों को अतिथियों ने पुरस्कार प्रदान किए। परिणाम निम्नवत थे:

क्रिकेट टीम में द बॉयज पहले, टीम चीते दूसरे और टीम फीनिक्स तीसरे स्थान पर रही। फुटबॉल टूर्नामेंट में टीम द इनविन्सिबल्स विजेता रही और उपविजेता टीम मार्कोस रही।

वॉलीबॉल में ऋषभ प्रताप सिंह के नेतृत्व में डेस्ट्रॉयर्स ने पहला, लड़कों की टीम ने दूसरा और टीम जिप्सी ने तीसरा स्थान हासिल किया।

खो-खो टीम में ब्वॉयज ने गोल्ड, चीते टीम ने सिल्वर और टीम द स्क्वॉड ने ब्रॉन्ज हासिल किया।

रस्साकशी में ड्रीम टीम पहले स्थान पर रही, द गॉडफादर ने दूसरा स्थान हासिल किया और तीसरा ईसीई तीसरे वर्ष रहा।

बास्केटबॉल में लड़कियों में टीम द शार्क्स ने पहला स्थान हासिल किया और टीम द स्ट्राइकर्स ने दूसरा स्थान हासिल किया।

बास्केटबॉल में (पुरुष) पहली टीम द बास्केट बीस्ट्स, दूसरी टीम द पेसर्स और तीसरी टीम ब्राउन मुंडे थी।

एथलेटिक्स 100 मीटर (पुरुष) में नितेश तिवारी गॉडफादर का स्थान अनंतवीर ने दूसरा और कुशल ने तीसरा स्थान हासिल किया। 100 मीटर बालिका वर्ग में अंजलि प्रथम, पलक द्वितीय व खुशबू तृतीय रही।

200 मीटर (पुरुष) में नितेश तिवारी प्रथम, वरुण द्वितीय, अमृत तृतीय स्थान पर रहे। महिला 200 मीटर में अंजलि मिनी ईशा एक सेकेंड प्रथम और वंशिका तृतीय रही।

लंबी कूद (पुरुष) में नितेश तिवारी अनंत वीर दूसरे और निखिल तीसरे स्थान पर रहे। महिलाओं में पलक प्रथम, हरप्रीत द्वितीय व लावण्या तृतीय रहीं। जेवलिन थ्रो (पुरुष) में अनिकेत पहले, निखिल दूसरे और नितेश तीसरे रहे। महिलाओं में वंशिका ने पहला, इशिता ने दूसरा और काजल ने तीसरा स्थान हासिल किया।\

पुरस्कार वितरण के बाद बीएएलएलबी के छात्र नवनीत, अंजलि और तारक ने भांगड़ा प्रस्तुत किया।

डॉ. ब्रजेश शर्मा ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए स्पोर्ट्स कोर कमेटी के सदस्य शिक्षकों हरकमल सिंह, विनय अरोड़ा, डॉ. राजिंदर, सविता ग्रोवर, गुरविंदर सिंह तथा राज कुमार और हिमांशु सैनी की भी सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here