डा. पंपोश को इन्साफ दिलवाने के लिए बेगमपुरा टाईगर फोर्स ने किया कैंडल मार्च 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बीते दिनों गुरू राम दास मेडिकल कॉलेज की एक दलित समाज के साथ सम्बन्धित एम.बी.बी.एस कर चुकी लड़की डॉ.पंपोश जोकि टेनिंग कर रही थी को, अपने आप को उच्च जाति समझने वाले घमंडी कॉलेज के स्टाफ की ओर से आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया गया। बीती रात बेगमपुरा टाईगर फोर्स की ओर से फोर्स के जांबाज़ पंजाब प्रधान वीरपाल ठरौली की अध्यक्षता में अड्डा बजवाड़ा भट्ठा में डॉ.पंपोश को इन्साफ दिलवाने के लिए उक्त व्यक्तियों को फांसी की सज़ा दिलवाने के लिए रोष प्रदर्शन करके कैंडल मार्च निकाला गया। इस कैंडल मार्च में फोर्स के राष्ट्रीय प्रधान तरसेम दीवाना, सीनियर उप-प्रधान नरेश कुमार बद्धण, सीनियर उप-प्रधान दोआबा हरनेक बद्धण, दोआबा इंचार्ज चरनजीत डाडा तथा जि़ला प्रधान हैप्पी फतेहगढ़ विशेष तौर उपस्थित हुये।

Advertisements

इस अवसर पर नेताओं ने कहा कि पंजाब में जब भी आम आदमी पार्टी ने सत्ता संभाली है तब से ही पंजाब का माहौल बिगड़ता जा रहा है। प्रदेश भर में गुंडागर्दी का नंगा नाच हो रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे भारत में एस.सी.समाज को ज़बरदस्ती दबाया तथा कुचला जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर आज एस.सी. समाज अपनी मेहनत के कारण ऊँचा उठ रहा है तो अपने आप को उच्च जाति समझने वाले कुछ  मुट्ठी भर लोग एस.सी.समाज का सरेआम कत्ल करवाने पर तुले हुये हैं। उन्होंने कहा कि इसकी जि़ंदा मिसाल अमृतसर में देखने के लिए सामने आई है जहां पर दलित समाज की एक होनहार बहन डॉ. पंपोश को उक्त व्यक्तियों द्वारा मरने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने कहा कि श्री गुरू राम दास जी के नाम पर बने कॉलेज में ही ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है तो फिर आम संस्थायों में दलितों का क्या अंजाम होगा। उन्होंने कहा कि बाणी में सतिगुरू ने उच्चारण किया है कि ’’मानस की जात सबै ऐकै पहचानबो’’ भाव हरेक मनुष्य की जात एक ही है परन्तु कुछ जात अभिमानी गुरूओ की इस मर्यादा से काफी दूर हैं।

नेताओं ने शिरोमणि जत्थेदारों के साथ भी एतराज किया है क्योंकि समाज की बहन के इस कत्ल पर किसी ने भी अपना मुंह नही खोला। उन्होंने कहा कि डॉ.भीम राव अम्बेडकर साहिब जी के संविधान में सभी को बराबरता दी परन्तु अगर संविधान को बनता मान-सम्मान न दिया गया तो बेगमपूरा टाईगर फोर्स की ओर से प्रदेश भर में तेज़ संघर्ष किया जायेगा। उन्होंने मांग की कि डॉ.पंपेश को मरने के लिए मजबूर करने वालों को तुरन्त ग्रिफ्तार किया करके फास्ट ट्रैक पर केस चलाकर उक्त व्यक्तियों को कम से कम फांसी की सज़ा दी जाये। उन्होंने कहा कि जब तक धर्म के ठेकेदार गुरू साहिबान की उच्चारण की गई बाणी पर अमल नही करते तब तक देश में ऐसी घटनायें घटती रहेंगी।

इस अवसर पर भिन्न-भिन्न पदाधिकारियों की ओर से एस.सी. समाज को एकजुट होकर रहने की अपील भी की गई। इस अवसर पर अन्यों के इलावा सीनियर उप-प्रधान दोआबा नरेश कुमार बद्धण, मीडिया इंचार्ज चंद्र कुमार हैप्पी, अमनदीप, चरनजीत सिंह, कमलजीत, राम जी, दविन्दर कुमार, पवन कुमार बद्धण, राजीव सैनी, पम्मा डाडा,  गोगा मांझी, पवन कुमार बद्धण, अमनदीप सिंह, चरनजीत सिंह, भूपिन्द्र कुमार बद्धण, कमलजीत सिंह, बिशनपाल, ज्ञान चन्द, मुसाफिर सिंह, शेरा सिंह, विशाल सिंह, हरनेक सिंह बद्धण, सन्नी सीणा, सुशांत मम्मण,  विक्रम विज, हैप्पी फतेहगढ़, मनीष कुमार, दविन्दर कुमार, राकेश कुमार भट्टी, विजय कुमार जल्लोवाल खनूर, भूपिन्दर कुमार भिंदा, दोआबा इंचार्ज जस्सा नंदन, नरेश कुमार शहरी प्रधान, गुरप्रीत गोपा शहरी उप-प्रधान, बाली फतेहगढ़, रवि आदि उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here