पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पलाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन की विशेष बैठक आयोजित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पलाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन होशियारपुर की मासिक बैठक बस स्टैंड होशियारपुर में प्रधान श्री अनिल कुमार पूर्व जनरल मैनेजर की अध्यक्षता में हुई। बैठक शुरू होने पर शामिल हुये नये मैंबर हरमेश लाल पूर्व टी.जी-1 होशियारपुर तथा हरजिन्दर सिंह गिल पूर्व ड्राईवर पंजाब रोडवेज़ नवां शहर को मोमैंटो देकर इस जत्थेबंदी ने सम्मानित किया। बैठक को सम्बोधन करने पर मैंबरों ने भगवन्त मान की सरकार के विरूद्ध नारेबाज़ी करनी शुरू कर दी, हर मैंबर के मन में एक आस थी कि पैंशनरज़/मुलाज़मों के लिए बजट में कोई आस की किरन होगी, पर बजट में विरोधी पक्ष को अन्दर करने की धमकियों का बिल पास हुआ। नारेबाज़ी के बाद प्रधान अनिल कुमार, अवतार सिंह झिंगड़,ज्ञान सिंह भलेठू जनरल सचिव, गुरबख्श सिंह, राजिन्दर सिंह आज़ाद, बलविन्दर सिंह गढ़शंकरी तथा स्टेज सचिव गुरबख्श सिंह मनकोटिया ने मैबरान को जानकारी देते हुये बताया कि अब तो हमारे पौत्र-पौत्रियों को भी पता चल गया है कि सरकार पैंशनरों के पे-कमिशन के बकायों के साथ ही आप सरकार की प्रशंसा की मशहूरियों पर खर्च कर रही है। मुलाज़मों का 6वें पे-कमिशन में 2.59 का फैक्टर बनता है, 01-01-2016 से तकरीबन दो-दो लाख रूपए हर पैशनरज़ का, तकरीबन तीन लाख पैशनर है, मुलाज़म अलग हैं।

Advertisements

जनरल सचिव ज्ञान सिंह ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि पैशनरज़ को कैशलैस स्कीम लागू की जाये, पिछले 148 प्रतिशत डी.ए. के पहले जो डी.ए. की किश्तों के बकाये हैं, जो पे-कमिशन की रिपोर्ट के बहाने दबाये बैठे हैं, दिया जाये। कई सालों से मैडिकल के बिलों का बकाया नही मिल रहा, बहुत साथियों ने कर्जे लेकर बिलों का भुगतान किया था, अभी तक व्याज चुका रहे हैं पर सरकार मुहल्ला क्लीनिक खोलकर गुमराह कर रही है, मेडिकल बिलों का भुगतान जल्द किया जाए। इस मौके पर राजिन्द्र सिंह आज़ाद ने सम्बोधन में कहा कि अमृतसर एक लेडी डाक्टर पंपोश को जाति सूचक बोलने, मानसिक प्रताडऩा करने पर साथ काम करते उच्चजाति डाक्टरों ने आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया पर आप सरकार ने अब तक उच्च स्तरीय जांच करने का कोई आदेश नही दिया। जत्थेबन्दी मांग करती है कि उच्च स्तरीय जांच करवा कर दोषियों के खिलाफ कारवाई की जाए।

यूनियन नेताओं ने पंजाब सरकार की ज़ोरदार शब्दों में निंदा करते हुये कहा कि जिस तरह पंजाब सरकार प्रैस की आज़ादी का गला घोंट रही है जिसकी मिसाल अजीत अखबार जोकि पंजाब का सिरमौर अखबार है के साथ किये जा रहे भेदभाव तथा पंजाब ऐसम्बली के अंदर खबरों की कवरिंग न करने देना, अजीत अखबार को सरकारी इश्तिहार न देना अति निंदनीय है। इस बैठक में कुलभूषण प्रकाश सैनी, राजिन्दर सिंह, बलविन्दर सिंह गढ़शंकरी, हरभजन सिंह दुहरे एन.आर.आई., कुलदीप सिंह अजड़ाम एन.आर.आई, मंगल सिंह एन.आर.आई, हरभजन सिंह बाडिय़ां, जगजीत सिंह डी.सी, गुरमीत सिंह, इंन्द्रमोहन बाली, हरबंस सिंह बैंस, गुरूदत्त, शिवलाल, मुख्तियार सिंह, बलवीर सिंह, हरनाम सिंह, महिन्दर कुमार, स्वर्ण सिंह, हरदयिाल सिंह, गुरदेव सिंह, हरभजन दास नियाज़ी, हरमेश लाल, खुशवन्त सिंह, भगवान दास, अमरीक सिंह, हरदियाल सिंह, गोपाल कृष्ण, कश्मीर सिंह, जसवीर सिंह, दविन्दरपाल तथा कमलजीत कैशियर भी उपस्थित थे। अगली मीटिंग 11 अप्रैल, दिन मंगलवार को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here